Breaking News

बस 1 चम्मच प्याज का रस पुरुषों के लिए है 'वरदान', इस समय करें सेवन

बस 1 चम्मच प्याज का रस पुरुषों के लिए है 'वरदान', इस समय करें सेवन

benefits of onion juice: आज हम आपके लिए लेकर आए हैं प्याज के रस (onion juice) के फायदे. प्याज स्वाद के साथ-साथ सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसमें मौजूद लाभकारी गुण आपके शरीर की कई बीमारियों से रक्षा करते हैं. प्याज का इस्तेमाल यौन क्षमता (sexual ability) को बढ़ाने के लिए भी किया जाता है.

हेल्थ एक्सपर्ट्स की मानें तो प्याज का इस्मतेमाल करने से पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन (testosterone hormone) का लेवल बेहतर हो सकता है. पुरुषों की प्रजनन क्षमता के लिए इस हार्मोन का संतुलित होना जरूरी होता है.

पुरुषों का सेक्शुअल स्टैमिना (sexual stamina) बढ़ाता है प्याज: देश के जाने-माने आयुर्वेदिक विशेषज्ञ और कई किताबों के लेखक डॉ. अबरार मुल्तानी के मुताबिक, प्याज के रस का सेवन पुरुषों के जननांग (men's genitals) को मजबूती देता है और कामेच्छा को बढ़ाता है. इसके सेवन से पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन का स्तर बढ़ता है और सेक्शुअल स्टैमिना बेहतर होता है. प्याज में भारी मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होता है. एंटीऑक्‍सीडेंट नेचुरल तरीके से स्पर्म काउंट (sperm count) को बढ़ाने में मदद करता है. जिन पुरुषों को स्पर्म काउंट से संबंधित समस्या है, उन्हें प्याज के रस का सेवन करना चाहिए.

इस समय करें सेवन डॉ. अबरार मुल्तानी के मुताबिक, शादीशुदा पुरुषों के लिए प्याज काफी फायदेमंद होता है. यौन स्वास्थ्य में बेहतर नतीजे प्राप्त करने के लिए पुरुष रोजाना रात को सोने से पहले एक चम्मच प्याज के रस का सेवन (Onion juice) कर सकते हैं.

No comments