Breaking News

शादीशुदा पुरुष अपना लें किशमिश से तैयार यह कमाल का नुस्खा, फायदे चौंका देंगे!

शादीशुदा पुरुष अपना लें किशमिश से तैयार यह कमाल का नुस्खा, फायदे चौंका देंगे!

अगर आप शारीरिक कमजोरी (physical weakness) से परेशान हैं तो टेंशन मत लीजिए. हेल्दी डाइट के जरिए आप शरीर को अंदर से ताकतवर बना सकते हैं. गलत लाइफस्टाइल और उल्टा सीधा खानपान की वजह से कई पुरुष यौन समस्याओं से घिर जाते हैं. ऐसे में किशमिश आपकी मदद कर सकती है. किशमिश का सेवन (eating raisins) शादीशुदा पुरुषों के लिए फायदेमंद माना गया है.

इस खबर में हम आपके लिए एक ऐसा नुस्खा लेकर आए हैं, जिससे यौन स्वास्थ्य (sexual health) बढ़िया रहता है. इस नुस्खे को अपनाने से आपकी यौन शक्ति बढ़ सकती है. वैसे तो लोग किशमिश का इस्तेमाल खास पकवान बनाने में ही करते हैं. इस ड्राई फ्रूट का सेवन शहद के साथ करने पर शरीर को कई तरह से फायदा मिलता है. नीचे जानिए शहद और किशमिश वाले नुस्खे को कैसे तैयार करते हैं.

इस तरह तैयार करें किशमिश का ये नुस्खा
एक कांच के बर्तन में 300 ग्राम किशमिश भर दें
अब उस बर्तन में इतना शहद डालें कि किशमिश डूब जाएं
कुछ देर तक किशमिश को शहद के साथ डूबा रहने दें
अब तैयार हुए पेस्ट को किसी कांच के बर्तन में भर कर रख दें.
फिर कम से कम 48 घंटे तक इस पेस्ट को ऐसे ही रहने दें.
इस तरह यह किशमिश शहद का पेस्ट तैयार हो जाएगा.
इसके बाद रोज 4 किशमिश इस पेस्ट में से निकालकर खाएं

कितनी किशमिश का सेवन करें
सुबह खाली पेट 4 किशमिश खाते वक्त ये बात ध्यान रखें कि इसे खाने के बाद और खाने से पहले आपको कम से कम 30 मिनट तक कुछ खाना और कुछ पीना नहीं है. इस पेस्ट को सुबह खाने से पहले दिन से ही आपको अपने अंदर असर महसूस होने लगेगा. इससे यौन समस्याएं खत्म हो सकती हैं.

पुरुषों के लिए कैसे फायदेमंद है यह नुस्खा

जाने माने आयुर्वेद डॉक्टर अबरार मुल्तानी के अनुसार, शहद-किशमिश का सेवन पुरुषों के लिए लाभकारी माना जाता है. इसके वैज्ञानिक कारण पर नजर डालें तो किशमिश और शहद दोनों ही टेस्टोस्टोरोन बूस्टिंग फूड्स की श्रेणी में गिने जाते हैं. यह एक ऐसा हार्मोन है, जो पुरुषों की सेक्सुअल समस्याओं को दूर करने में मददगार है. इसी गुण के कारण यह शादीशुदा पुरुषों के लिए और भी बेहतरीन साबित हो जाता है.


No comments