Breaking News

अब राजस्थान में पुलिस की तैयारी कर रहे युवाओं के पास कांस्टेबल बनने का अच्छा मौका

अब राजस्थान में पुलिस की तैयारी कर रहे युवाओं के पास कांस्टेबल बनने का अच्छा मौका

अब राजस्थान में पुलिस की तैयारी कर रहे युवाओं के पास कांस्टेबल बनने का अच्छा मौका है। राजस्थान में 4438 पदों पर भर्ती होनी है, इसके लिए आवेदन प्रक्रिया अगले महीने यानी सितंबर 2021 में शुरू हो सकती है। वहीं राजस्थान पुलिस के द्वारा इस संबंध में जल्द ही विस्तृत भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। जिसमें आवेदन प्रक्रिया से लेकर शुल्क और शैक्षिक योग्यता की पूरी जानकारी शामिल होगी।

4438 पदों पर होगी कांस्टेबल की भर्ती अभ्यर्थी नियमित अपडेट के लिए राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर विजिट कर सकते हैं। राज्य सरकार राजस्थान पुलिस में अगले दो सालों में पुलिस कॉन्स्टेबल के 8,438 पदों पर भर्ती करेगी। इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गृह विभाग के प्रस्ताव पर वर्ष 2021-22 और वर्ष 2022-23 के दौरान इन पदों पर भर्ती के लिए प्रशासनिक स्वीकृति भी दे दी है।

प्रस्ताव के अनुसार वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के 4,438 रिक्त पदों और वर्ष 2022-23 के दौरान कॉन्स्टेबल के 4,000 रिक्त पदों पर जयपुर स्थित पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड राजस्थान द्वारा भर्ती की जाएगी।

No comments