Breaking News

रक्षा बंधन पर 1547 के बाद बन रहा महासंयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ

रक्षा बंधन पर 1547 के बाद बन रहा महासंयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ

रक्षा बंधन का त्योहार श्रवण नक्षत्र में मनाया जाता है, लेकिन इस बार ये धनिष्ठा नक्षत्र में मनाया जाएगा. गुरु और चंद्रमा के एक राशि में होने से गज केसरी योग भी बन रहा है. सूर्य मंगल और बुध के साथ सिंह राशि में विराजमान रहेंगे. इस दिन शुक्र ग्रह कन्या राशि होंगे. ग्रहों का ऐसा योग शुभ और फलदायी माना जा रहा है. ज्योतिषविदों का कहना है कि ग्रहों की ऐसी स्थिति 474 साल बाद बन रही है.

इससे पहले 11 अगस्त 1547 को ऐसा समय आया था जब धनिष्ठा नक्षत्र में रक्षा बंधन मनाया गया था और सूर्य, मंगल व बुध एक ही राशि में थे. उस समय शुक्र बुध के स्वामित्व वाली राशि मिथुन में थे. जबकि इस साल शुक्र बुध के स्वामित्व की कन्या राशि होगा. ऐसे में मेष, कर्क, तुला, मकर और कुंभ राशि के जातकों को अधिक लाभ होने का संभावना बनेगी. आइए जानते रक्षा बंधन पर ग्रहों का ऐसा मिलन सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा.

मेष- ग्रहों का यह संयोग मेष राशि वालों की आय बढ़ाएगा. प्रत्येक कार्य में सफलता की संभावना अधिक होगी. दोस्तों और रिश्तेदारों से पूर्ण सहयोग मिलेगा.

वृषभ- वृषभ राशि के जातक कार्यों में व्यस्त रहेंगे. नए काम का प्रेशर हो सकता है. इस राशि के जातकों को माता-पिता से पूरा सहयोग मिलेगा.

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों के लिए रक्षा बंधन से लेकर अगले तीन दिन तक भाग्य का साथ मिलेगा. जीवन में चल रही तमाम अड़चनें दूर होंगी. यात्राएं सुखद रहेंगी और लाभ होगा.

कर्क- कर्क राशि के जातकों को आय में वृद्धि या धन का लाभ होने की संभावना बहुत कम है. कार्यों में व्यस्तता बढ़ी रहेगी.

सिंह- सिंह राशि के जातक विरोधियों पर हावी रहेंगे. संतान पक्षा से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है और विवादों से दूर रहेंगे.

कन्या- कन्या राशि के जातकों के लिए रक्षा बंधन का दिन बेहद शुभ रहेगा. आय बढ़ेगी और सम्मान में भी वृद्धि होगी. आपके विरोधी शांत रहेंगे.

तुला- तुला राशि वालों को भाग्य का साथ मिलेगा. संतान पक्ष से लाभ होगा. आय में वृद्धि हो सकती है. हालांकि कार्यों का भार बढ़ सकता है.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों के लिए भी दिन व्यस्त रहेगा. जल्दबाजी से नुकसान होने की संभावनाएं हैं. विवादों से दूर रहने का प्रयास करें.

धनु- धनु राशि वालों पर जिम्मेदारियां का बोझ बढ़ेगा, लेकिन आप उम्मीद से बेहतर कार्य कर पाएंगे. भाइयों या भाई तुल्य लोगों से मदद मिल सकती है. भाग्य का साथ मिलेगा.

मकर- लंबे समय से चली आ रही आर्थिक समस्याएं हल होंगी. धन, संपत्ति का योग बन रहा है. किसी बड़े कार्य में सफलता मिलने के आसार बढ़ेंगे.

कुंभ- बृहस्पति की कृपा से आय अच्छी होगी. कार्य में सफलता मिलेगी. सरकारी कार्यो में सफलता मिलेगी. धन लाभ के योग बनेंगे.

मीन- मीन राशि वालों के लिए भी लाभ की शुभ घड़ी आएगी. योजनाएं और रणनीतियां सफल होंगी. धन संबंधी रुकावटें कम होंगी.

No comments