Breaking News

जन्माष्टमी घर में चुपचाप यहाँ छुपा दे एक लौंग फिर देखे चमत्कार बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा

जन्माष्टमी घर में चुपचाप यहाँ छुपा दे एक लौंग फिर देखे चमत्कार बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा

जन्माष्टमी घर में चुपचाप यहाँ छुपा दे एक लौंग फिर देखे चमत्कार बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा: हिंदू पंचांग भाद्रपद के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था। भाद्रपद महीना और रोहिणी नक्षत्र और अष्टमी तिथि इन्हीं नक्षत्रों में मनाया जाता है भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव. इस बार जन्माष्टमी 30 अगस्त को मनाई जा रही है। सावन के बाद आने वाले इस महीने में हरछठ जिस दिन बलराम का जन्म हुआ था मनाया जाता है। इसके बाद जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाता है।

लौंग: लौंग का प्रयोग टोने -टोटके करने के लिए हमेशा प्रयोग में लाया जाता है। लौंग से जुड़ा ये एक छोटा सा उपाय बहुत ही आसानी से आपका काम कर देगा। जन्माष्टमी के दिन रात में भगवान कृष्ण की पूजा से पहले उनकी मूर्ति के नीचे सिर्फ एक लौंग को छुपा दें और जब पूजा के समय भगवान की आरती करें तो दीपक में 2 लौंग डाल दे। ऐसा करने से सारे बिगड़े काम आसानी से पूरे हो जाते है। साथ ही घर में धन की वर्षा भी होती है।

जन्माष्टमी के दिन लोग भगवान श्रीकृष्ण का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए उपवास रखने के साथ ही भजन-कीर्तन और विधि-विधान से पूजा करते हैं। ज्योतिषियों के अनुसार भगवान श्री कृष्ण के जन्म के समय रात 12 बजे अष्टमी तिथि और रोहिणी नक्षत्र था। अष्टमी तिथि 29 अगस्त दिन रविवार को रात 11 बजकर 25 मिनट से शुरू होगी, जो कि 30 अगस्त को देर रात 1 बजकर 59 मिनट पर समाप्त होगी।

No comments