Breaking News

पाकिस्तान से डर नहीं, इन दो टीमों से होगा टीम इंडिया को खतरा

पाकिस्तान से डर नहीं, इन दो टीमों से होगा टीम इंडिया को खतरा

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) मौजूदा समय में दुनिया की सबसे ताकतवर टीमों में से एक हो। ऐसे में आगामी टी20 विश्व कप में भारत को खिताब जीतने के पसंदीदा पक्ष के रूप में देखा जा रहा है। आईसीसी द्वारा जारी मेगा इवेंट के शेड्यूल के अनुसार भारतीय टीम 24 अक्टूबर को अपना पहला मैच खेलेगी, जो चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ होगा। ये टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मैच माना जा रहा है, लेकिन इस इवेंट में दो टीमें हैं जिनसे भारत को रहना होगा सतर्क।

न्यूजीलैंड से भारत को खतरा 
पिछले कुछ सालों में भारत को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के हाथों बैक टू बैक आईसीसी इवेंट में हार मिली है। 2019 विश्व कप सेमीफाइनल और फिर हाल ही में आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में भी कीवी टीम ने Team India को मात दी। लेकिन इसके अलावा टी20 विश्व कप में भी भारत का ट्रैक रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के सामने काफी खराब है।

अब टी20 विश्व कप में भारत को 31 अक्टूबर को कीवी टीम का सामना करना है। भारत और न्यूजीलैंड बीच टी20 वर्ल्ड कप में अब तक दो मुकाबले खेले गए हैं और दोनों में ही भारत को हार का सामना करना पड़ा है।

श्रीलंका से भी नहीं जीत सका  3 नवंबर को अफगानिस्तान के साथ मैच खेलने के बाद भारत को 5 नवंबर यानि कप्तान विराट कोहली के जन्मदिन पर ग्रुप बी की टॉप टीम से और 8 नवंबर को क्वालिफायर के ग्रुप ए की नंबर-2 टीम से भिड़ना है। ऐसे में टीम की भिड़ंत बांग्लादेश और श्रीलंका से हो सकती है। मगर चिंता की बात ये है कि भारत अब तक टी20 विश्व कप में श्रीलंका के सामने एक भी मैच नहीं जीत सका है। दोनों के बीच 2 मैच खेले गए हैं और तीनों ही मैच श्रीलंका ने अपने नाम किए हैं। हालांकि भारत इस रिकॉर्ड को सुधारना चाहेगी, क्योंकि Team India बेहद मजबूत स्थिति में है और श्रीलंका इस वक्त बदलाव के दौर से गुजर रहा है।

पाकिस्तान को 5 बार हरा चुकी है

T20 विश्व कप के सुपर 12 टीमों के बीच मुकाबला 23 अक्टूबर से शुरु होगा। भारतीय टीम इवेंट में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ खेलने दुबई के मैदान पर उतरेगी। Team India और पाकिस्तान के बीच पिछला मुकाबला 2016 में खेला गया था। यह भी टी-20 वर्ल्ड कप मैच था।

दोनों टीमें टी-20 वर्ल्ड कप में 5 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इन सभी में भारत ने पाकिस्तान को हराया है। इसलिए इस मैच में हैड टू हैड भारत के पक्ष में है। पिछली बार दोनों टीमें 2016 में इस इवेंट में सामने आई थीं, जब भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी।

No comments