Breaking News

अफ़ग़ानिस्तान के प्रसिद्ध क्रिकेटर राशिद खान ने लगाई मदद की गुहार, कहा हमें बचा लो

अफ़ग़ानिस्तान के प्रसिद्ध क्रिकेटर राशिद खान ने लगाई मदद की गुहार, कहा हमें बचा लो

अफगानिस्तान में निरन्तर तालिबान द्वारा कई शहरों और जिलों पर फतह के बाद यह साफ होता नजर आ रहा है की देर सवेर कभी भी काबुल पर तालिबान धावा बोल सकता है. बीते 5 दिनों में तालिबान द्वारा देश के 5 बड़े शहरों पर अपना कब्जा कर लिया गया है और अमेरिकी समर्थित अशरफ गनी सरकार बस बैठे तमाशा देखने के और कुछ नहीं कर पा रही.

अफ़ग़ानिस्तान सेना और तालिबान के बीच जारी इस जंग में रोजाना सेंकड़ों लोगो की जान जा रही है लेकिन तालिबान देश को फिर से पहले की तरह एक इस्लामिक देश बनाने के लिए अपनी लड़ाई जारी रखे हुए है इसी क्रम के फेमस क्रिकेटर राशिद खान ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर वर्ल्ड लीडर से मदद की गुहार लगाई है.

राशिद खान ने ट्वीट कर लिखा है कि दुनिया भर के प्रिय नेताओं। मेरा देश संकट में है। हजारों लोग मारे जा रहे हैं। महिलाओं और बच्चों को मौत के घाट उतारा जा रहा है। हर रोज हमारे लोग शहीद हो रहे हैं। इसके आगे उन्होंने अफगानिस्तान के हालात को बयां किया है। दिग्गज स्पिनर ने लिखा है कि घरों और संपत्तियों को तबाह किया जा रहा है। हजारों लोग अपना घर छोड़कर जाने को मजबूर हैं। ऐसे हालात में हमें अकेला मत छोड़िए। अफगान लोगों की हत्याओं और अफगानिस्तान को बर्बाद होने से बचा लीजिए। हम शांति चाहते हैं।

बता दें कि हालात बिगड़ने के बाद दुनियाभर के कई देशों ने अपने नागरिकों को अफगानिस्तान से बाहर निकालना शुरू कर दिया है। वहीं, भारत ने भी अपने नागरिकों को वहां से वापस बुलाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

No comments