Breaking News

अगर आपके पास है ये 2 रुपए का नोट तो आप भी बन सकते है लखपति

अगर आपके पास है ये 2 रुपए का नोट तो आप भी बन सकते हैं करोड़पति

अगर आप भी कोरो के संकट में अपनी नौकरी खो रहे हैं, और घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं, तो आपके पास सिर्फ 2 रुपये में लाखों रुपये कमाने का मौका है। सोशल साइट पर इन दिनों एक पुराने नोट की नीलामी हो रही है. कई पुराने नोट हैं जिनकी छपाई बंद हो गई है। खासकर 1,2,5,10 रुपये के नोट जो रेयर कैटेगरी में आते हैं। आप इसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेचकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं। ये नोट लाखों रुपए में बिक रहे हैं।

क्या होनी चाहिए 2 रुपए के नोट की खासियत

अगर आपको पुरानी चीजों की सही कीमत का अंदाजा है तो आप घर बैठे करोड़पति बन सकते हैं। आज हम आपको उस पुराने 2 रुपये के नोट की खासियत बता रहे हैं, जिसे ऑनलाइन नीलाम करके आप लाखों रुपये कमा सकते हैं। इस 2 रुपये के नोट पर अगर 786 लिखा हो तो लोग इसे खरीदने के लिए लाखों रुपये खर्च करने को तैयार हैं। दरअसल, कई लोग 786 को बहुत शुभ मानते हैं और ऐसे नोटों की तलाश में रहते हैं। इसके अलावा नोट गुलाबी होना चाहिए। साथ ही इस पर आरबीआई के पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर होने चाहिए थे।

कहां बिक सकता है 2 रुपए का ये खास नोट?

2 रुपए के इस खास नोट को बेचने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। ईबे और क्लिक इंडिया जैसी वेबसाइटें ऐसे नोट ढूंढती और नीलाम करती हैं। क्लिक इंडिया साइट पर आपको व्हाट्सएप पर बेचने का सीधा लिंक भी मिलेगा।

लाखों की कमाई वाले इस नोट को कैसे बेचें

ऑनलाइन नीलामी के लिए आपको अपने पास मौजूद एंटीक करेंसी नोट की फोटो क्लिक करनी होगी। इसके बाद आपको खुद को बिड वेबसाइट पर सेलर के तौर पर रजिस्टर करना होगा। फिर इस फोटो को साइट पर अपलोड करना होगा। इसके बाद खरीदारी करने के इच्छुक लोग आपसे सीधे संपर्क करेंगे। वांछित मूल्य निर्धारित करने के बाद, आप खरीदार को अपना एंटीक नोट बेच सकते हैं।

No comments