Breaking News

3 खिलाड़ी जिनको महेंद्र सिंह धोनी टी20 विश्व कप में हर मैच में रखेंंगे अपने प्लेइंग 11 में

3 खिलाड़ी जिनको महेंद्र सिंह धोनी टी20 विश्व कप में हर मैच में रखेंंगे अपने प्लेइंग 11 में

आईपीएल के ठीक बाद से आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्वकप शुरू हो जाएगा। जिसमें भारतीय टीम जीत के इरादे से ही उतरेगी। भारत ने तो अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान भी कर दिया है। आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों से भारत को सभी आईसीसी टूर्नामेंट्स में हार का सामना करना पड़ा है।

लेकिन, इस बार बीसीसीआई ने अपनी टीम के साथ सबसे सफल पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को मार्गदर्शक के रूप में भेजा है। ऐसे में उनके साथ होने से टीम के खेल और मानसिकता में फायदा ही होगा। लेकिन, आपको बता दें कि कूल कप्तान धोनी विश्वकप के हर मैच प्लेइंग इलेवन में कुछ खिलाड़ियों को जरुर रखेंगे।

इन तीन खिलाड़ियों को Dhoni प्लेइंग इलेवन में जरुर रखेंगे

1. ऋषभ पंत 
युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके होने से टीम को बहुत ही ज्यादा फायदा होगा। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और एकदिवसीय श्रृंखला में यह देखा भी जा चुका है। विकेट के आगे और पीछे दोनों ही जगह से टीम के लिए उपयोगी प्रदर्शन करने वाले ऋषभ टी20 विश्वकप में टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। बड़े-बड़े शॉट लगाने में माहिर पंत ने अभी तक 33 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 512 रन बना चुके हैं। साथ ही 2020 में यूएई में खेले गए आईपीएल के सीजन में भी उन्होंने बल्ले से जौहर दिखाया था। ऐसे में Dhoni की नजर सबसे पहले उनपर ही पड़ेगी।

2. रविन्द्र जडेजा पूर्व कप्तान Mahendra Singh dhoni हर मैच की प्लेइंग इलेवन में आलराउंडर खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा को जरुर शामिल करना पसंद करेंगे। यह खिलाड़ी खेल के हर क्षेत्र में टीम के लिए प्रदर्शन करने में माहिर है। अभी तक अपने 50 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में 217 रन बनाने के साथ ही 39 विकेट ले चुके जडेजा आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपने जौहर का प्रदर्शन करते हैं।

जिसके कप्तान खुद महेंद्र सिंह धोनी हैं। ऐसे में धोनी, रविन्द्र जडेजा की हर एक प्रतिभा से भली-भांति वाकिफ होंगे और वो जडेजा का उपयोग सही और बेहतर ढंग व जगह पर कर सकते हैं। बल्ले और गेंद दोनों से ही टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर जीत दिलवाने में वो माहिर हैं।

3. रविचंद्रन अश्विन प्रतिभाशाली ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को चार साल बाद सीमित ओवरों की टीम का हिस्सा बनाया गया है। टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए विकेट टेकर गेंदबाज बन चुके अश्विन ने अपनी गेंदों से हमेशा बल्लेबाजों को मुसीबत में डाला है। आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए निरंतर विकेट लेने वाले गेंदबाज अश्विन अभी तक 46 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेल चुके हैं। इन मैचों में उनके खाते में 52 विकेट के साथ ही 123 रन भी बना चुके हैं। आपको बता दें कि अश्विन ना सिर्फ गेंदबाजी, बल्कि बल्लेबाजी में भी अच्छे हाथ दिखाने लगे हैं। Dhoni इस खिलाड़ी को हर हाल में टीम में रखने पर जोर देंगे।

No comments