Breaking News

हमीद ने रचा इतिहास, तोड़ा कोहली-बाबर आजम व रूट का रिकॉर्ड, खत्म किया 8 साल का सुखा

रोरी बर्न्स 24 गेंद पर 8 रन बनाकर ठाकुर की गेंद पर पवेलियन लौटे. हालांकि इसके बाद हसीब हमीद ने शानदार अर्द्धशतक पूरा किया. इससे पहले केनिंग्टन ओवल में चौथे दिन चौथा टेस्ट जीतने के लिए भारत ने इंग्लैंड के सामने के लिए 368 रनों का लक्ष्य रखा है.  मैच के चौथे दिन चाय के बाद मेहमान भारतीय टीम दूसरी पारी में 466 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. जिसके बाद उनको कुल 367 रन की बढ़त हासिल हुई. दूसरी पारी में भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा ने 127 रनों की शतकीय पारी खेली. वहीं मेजबान इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये.  भारत की तरफ से निचले क्रम के बल्लेबाज शार्दूल ठाकुर और ऋषभ पंत की जोड़ी ने सातवें विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी करते हुए भारत को मजबूत स्थिति में पहुँचाया.

रोरी बर्न्स 24 गेंद पर 8 रन बनाकर ठाकुर की गेंद पर पवेलियन लौटे. हालांकि इसके बाद हसीब हमीद ने शानदार अर्द्धशतक पूरा किया. इससे पहले केनिंग्टन ओवल में चौथे दिन चौथा टेस्ट जीतने के लिए भारत ने इंग्लैंड के सामने के लिए 368 रनों का लक्ष्य रखा है.

मैच के चौथे दिन चाय के बाद मेहमान भारतीय टीम दूसरी पारी में 466 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. जिसके बाद उनको कुल 367 रन की बढ़त हासिल हुई. दूसरी पारी में भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा ने 127 रनों की शतकीय पारी खेली. वहीं मेजबान इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये.

भारत की तरफ से निचले क्रम के बल्लेबाज शार्दूल ठाकुर और ऋषभ पंत की जोड़ी ने सातवें विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी करते हुए भारत को मजबूत स्थिति में पहुँचाया.

पहली पारी में 57 रन की अर्धशतकीय पारी जड़ने वाले शार्दूल ने दूसरी पारी में भी जलवा बरकरार रखते हुए 72 बॉल में 60 रन की पारी खेली.

वहीं दूसरी तरफ पंत भी लय में नजर आए और उन्होंने 50 रन का योगदान दिया. दोनों धुरंधरों ने 400 का स्कोर पार कराते हुए टीम की लीड भी 300 पार पहुंचा दिया. इन दोनों के आउट होने के बाद जसप्रीत बुमराह ने 24 और उमेश यादव ने 25 रनों की पारी खेली.

No comments