Breaking News

Rajasthan PTET 2021: राजस्थान PTET 2021 परीक्षा आज, जानें एग्जाम सेंटर में किन चीजों को ले जाने की है इजाजत

राजस्थान PTET 2021 परीक्षा आज, जानें एग्जाम सेंटर में किन चीजों को ले जाने की है इजाजत

आज राजस्थान पीटीईटी 2021 परीक्षा आयोजित कर रहा है. परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र पहले ही जारी किया जा चुका है. वहीं उम्मीदवारों के लिए कुछ दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं जिनका पालन करना होगा. परीक्षा के दिन, उम्मीदवारों को वैलिड आईडी प्रूफ के साथ एक एडमिट कार्ड और एक नीला / काला पेन परीक्षा केंद्र में ले जाना होगा.उम्मीदवारों को रिपोर्टिंग समय से कम से कम एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. कैंडिडेट्स परीक्षा हॉल के अंदर लॉग टेबल, हेडफोन, ईयरफोन, मोबाइल फोन, डिजिटल घड़ियां, हेडफोन आदि सामान ले जाने की सख्त मनाही है.

उम्मीदवारों को फेस मास्क पहनना अनिवार्य इसके अलावा, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी पानी की बोतलें और हैंड सैनिटाइज़र परीक्षा केंद्र पर ले जाएं. फेस मास्क पहनना अनिवार्य है और किसी भी उम्मीदवार को बिना फेस मास्क के परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. उम्मीदवारों को राज्य सरकार द्वारा सुझाए गए सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.

एग्जाम में कोई निगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी PTET प्रश्न पत्र को 4 सेक्शन में बांटा गया है, यानी मेंटल एबिलिटी,जनरल अवेयरनेस, लैंग्वेज प्रोफिशिएंसी और टीचिंग एटीट्यूड और योग्यता परीक्षा. पेपर में 200 प्रश्न होते हैं, जिन्हें प्रत्येक सेक्शन के लिए 50 में विभाजित किया जाता है. सही उत्तरों के लिए उम्मीदवारों को 3 अंक अलॉट किए जाते हैं. राजस्थान पीटीईटी परीक्षा में कोई निगेटिव मार्किंग नहीं है.

डूंगर कॉलेज बीकानेर, 4 वर्षीय बीए बीएड / बीएससी बीएड और 2 वर्षीय बीएड कोर्सेज में एडमिशन के लिए राजस्थान पीटीईटी 2021 परीक्षा आयोजित करता है. परीक्षा ऑफ़लाइन और एक ही पाली में आयोजित की जाती है.

No comments