Breaking News

टीम इंडिया का ऐलान 7 सितंबर को होगा, पृथ्वी शॉ समेत 3 खिलाड़ी होंगे रिजर्व!

टीम इंडिया का ऐलान 7 सितंबर को होगा, पृथ्वी शॉ समेत 3 खिलाड़ी होंगे रिजर्व!

टीम इंडिया किन खिलाड़ियों के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में खेलने उतरेगी इसका ऐलान अगले एक हफ्ते में हो सकता है. खबरों के मुताबिक 17 अक्टूबर से ओमान और यूएई में शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान ओवल टेस्ट के बाद हो सकता है. बताया जा रहा है कि 7 सितंबर (Team India announcement for T20 World Cup 2021) को टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप टीम घोषित होगी. इस खबर से साफ है कि आईपीएल 2021 में प्रदर्शन के आधार पर किसी खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप में जगह नहीं मिलने वाली है. चयनकर्ताओं और टीम इंडिया मैनेजमेंट ने पहले ही अपने खिलाड़ी तय कर लिये हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ियों को चुनेगी. इसके अलावा वो अपने साथ 3 रिजर्व खिलाड़ी भी रखेगी. इशान किशन, पृथ्वी शॉ और एक स्पिनर रिजर्व खिलाड़ियों के तौर पर यूएई जाएंगे. वहीं सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में मौका मिल सकता है. आर अश्विन, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती और वॉशिंगटन सुंदर में से किन्हीं दो स्पिनरों का सेलेक्शन मुमकिन है.

किन खिलाड़ियों को मिलेगा टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका?
बता दें भारतीय टीम 24 अक्टूबर से अपने अभियान का आगाज करेगी. टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपना पहला मैच पाकिस्तान से खेलेगी. इसके बाद भारतीय टीम 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड, 3 नवंबर को अफगानिस्तान और 5 नवंबर को सुपर 12 में क्वालिफाई करने वाली टीम (बी-1) से भिड़ेगी. बता दें टी20 वर्ल्ड कप के पहले राउंड में 8 टीमें सुपर-12 में जगह बनाने के लिए खेलेंगी. पहले राउंड के ग्रुप ए में आयरलैंड, नीदरलैंड, श्रीलंका और नामीबिया हैं. वहीं ग्रुप बी में ओमान, पीएनजी, स्‍कॉटलैंड और बांग्‍लादेश की टीम हैं.

हर ग्रुप की टॉप 2 टीम सुपर-12 में एंट्री करेंगी. सुपर 12 का पहला मुकाबला 23 अक्‍टूबर को ऑस्‍ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच होगा. इसी दिन दूसरा मुकाबला इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच होगा. टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का पहला सेमीफाइनल अबु धाबी में 10 नवंबर को होगा. दूसरा सेमीफाइनल 11 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा. फाइनल 14 नवंबर को रविवार को दुबई में खेला जाएगा. 15 नवंबर सोमवार को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है. दोनों सेमीफाइनल मुकाबलों के लिए भी रिजर्व डे रखे गए हैं.

No comments