Breaking News

महाराष्ट्र: आ गई कोरोना की तीसरी लहर, 3-4 दिनों में लगेगा लॉकडाउन: मंत्री नितिन राउत

महाराष्ट्र: आ गई कोरोना की तीसरी लहर, 3-4 दिनों में लगेगा लॉकडाउन: मंत्री नितिन राउत

महाराष्ट्र कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave of Corona in Maharashtra) के मुहाने पर आकर खड़ा हो गया है. खबर सामने आई है कि महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है. कोरोना की तीसरी लहर नागपुर में प्रवेश कर चुकी है. आशंका जताई जा रही है कि नागपुर से होते हुए यह पूरे महाराष्ट्र में तेजी से फैल सकती है. बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए नागपुर में एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown in Nagpur) लगने जा रहा है. जी हां, बिलकुल सही पढ़ा आपने. 

नागपुर में एक बार फिर लॉकडाउन लगने जा रहा है. यह जानकारी खुद महाराष्ट्र के महाविकास आघाडी सरकार में कैबिनेट मंत्री नितिन राउत (Nitin Raut, Cabinet Minister of Maharashtra) ने दी है.

बता दें कि नितिन राउत नागपुर के गार्डियन मिनिस्टर भी हैं. वो खुद यह स्वीकार कर रहे हैं कि नागपुर में कोरोना की तीसरी लहर प्रवेश कर चुकी है. ऐसे में इसे नागपुर से आगे बढ़ने से रोकना ही होगा. इसलिए 3-4 दिनों के भीतर नागपुर में लॉकडाउन लगाने पर फैसला होने वाला है.

नागपुर में लॉकडाउन लगाने पर फैसला 3-4 दिनों में- नितिन राउत कैबिनेट मंत्री नितिन राउत ने कहा है कि महाराष्ट्र कोरोना की तीसरी लहर के मुहाने पर खड़ा है. उन्होंने नागपुर में कोरोना की तीसरी लहर के प्रवेश की बात स्वीकार की है. उन्होंने एक बार फिर नागपुर में लॉकडाउन लगाने की बात कही है. नितिन राउत ने कहा है कि नागपुर में लॉकडाउन लगाने से जुड़ा फ़ैसला 3-4 दिनों में ले लिया जाएगा. मंत्री नितिन राउत ने कहा कि वे तीन-चार दिनों में इस बात पर गौर करेंगे कि नए कोरोना संक्रमित मरीजों के कितने केस आ रहे हैं. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण (Corona in Maharashtra) एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगा है. खास कर नागपुर में कोरोना की स्थिति चिंता बढ़ाने वाली है.

नागपुर में तीसरी लहर से निपटने के लिए हम गंभीर – नितिन राउत नितिन राउत ने कहा कि हालात को देखते हुए नागपुर में कम से कम वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown in Nagpur) लाना ज़रूरी हो गया है. इसके लिए वे अगले 3-4 दिनों तक हालात पर नज़र रखेंगे. इस बीच वे व्यापारियों, दुकानदारों और अलग-अलग क्षेत्र से जुड़े लोगों के बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे चेंबर ऑफ कॉमर्स के व्यापारियों से चर्चा करेंगे. साथ ही मीडिया से भी बात करेंगे. सबका मत जानने के बाद फैसला लिया जाएगा. लेकिन तीन-चार दिनों में फैसला होना तय है. ऐसे में वीक डेज में रेस्टॉरेंट एक बार फिर से सुबह 8 बज से 4 बजे तक ही खोले रखने का आदेश आ सकता है. दुकानों की समय सीमा भी कम की जा सकती है और वीकेंड में कंप्लीट लॉकडाउन पर विचार किया जा रहा है.

नागपुर में यह है कोरोना कि स्थिति, इसलिए लॉकडाउन की ज़रूरत बढ़ी 
पिछले कुछ महीनों से नागपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या सिंगल डिजिट में आ रही थी. लेकिन पिछले कुछ दिनों से यह संख्या डबल डिजिट में आने लगी है. चिंता बढ़ाने वाली यही सबसे अहम वजह है. इस बात को ध्यान में रखते हुए नितिन राउत ने आज विभागीय आयुक्तों के साथ एक अहम मीटिंग की. इसके बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए लॉकडाउन लगाने की बात कही.

कुछ सैंपल जांच के लिए भेजे हैं, उनमें कितने डेल्टा प्लस हैं, यह जानना ज़रूरी नितिन राउत ने कहा कि कुछ सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. उनमें डेल्टा प्लस हैं क्या? हैं तो कितने हैं? यह जानने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा. लेकिन पिछले बार वाली गलती नहीं दोहराई जाएगी. तुरंत ऐक्शन में आएंगे.

No comments