Breaking News

IND Vs ENG: जीत के बाद बुमराह ने बताया, कैसे इंग्लैंड पर बनाया दबाव

IND Vs ENG: जीत के बाद बुमराह ने बताया, कैसे इंग्लैंड पर बनाया दबाव

चौथे टेस्ट के पांचवें दिन सोमवार को भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली की तारीफ की और कहा कि ऐसी पिच पर जहां तेज गेंदबाजों को कोई सहारा नहीं मिलता, इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर दबाव बनाना और उन्हें गलतियां करने के लिए मजबूर करना महत्वपूर्ण था. बुमराह ने कहा,दबाव बनाना बहुत महत्वपूर्ण है, हमने सोचा कि यह एक महत्वपूर्ण चरण था. इसलिए मैं उनके पास गया और उनसे कहा कि हमें दबाव बनाना शुरू कर देना चाहिए. इसलिए इसके पीछे की मंशा थी." कप्तान और लंच के ठीक बाद उसे गेंद देने के लिए कह रहा था, क्योंकि इंग्लैंड साथ में था.

बुमराह ने मैच के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, लंच ब्रेक के बाद मानसिकता यह थी कि हमें बहुत दबाव बनाने की जरूरत थी. हमें वास्तव में अच्छी शुरुआत करने की जरूरत थी. अचानक आप बहुत अधिक रन देते हैं, तो गति चली जाती है और आप दबाव में आ जाते हैं, तब आप कैच-अप नहीं खेलना चाहते.

बुमराह ने लगातार ओवरों में रिवर्स स्विंग के जरिए ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो के विकेट चटकाकर इंग्लैंड को पीछे कर दिया.अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में, कुछ भी आसान नहीं होता है. भले ही यह बहुत अच्छा विकेट हो, आपको सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करनी होती है और यही संदेश आप जब भी गेंदबाजी कर रहे होते हैं, तो यही संदेश देना चाहते हैं इसलिए हमने फैसला किया था कि भले ही विकेट चालू हो. हमारा काम दबाव बनाना और अनुशासन बनाए रखना था, जिसके बारे में लोग लंबे समय से बात कर रहे हैं, इसलिए हम ऐसा करने की कोशिश कर रहे थे. हम दबाव बनाना चाहते थे.

उन्होंने कहा, "इस परिणाम को पाकर बहुत खुशी हुई और इस जीत में बहुत प्रयास किया गया. सभी गेंदबाजों ने बल्ले और गेंद से योगदान दिया. तो बहुत, उन सभी से बहुत खुश और हां, वास्तव में खुश.

भारत ने अपने गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के दम पर द ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को इंग्लैंड को 157 रनों से हरा कर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली. भारत ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे, जबकि इंग्लैंड की पहली पारी 290 रन पर ऑल आउट हुई थी और उसे 99 रनों बढ़ मिली थी.

No comments