Breaking News

एक विकेट के लिए पूरी टीम ने मिलकर बल्लेबाज को घेर लिया, देखिए क्रिकेट की सबसे रोमांचक पिक्चर

एक विकेट के लिए पूरी टीम ने मिलकर बल्लेबाज को घेर लिया, देखिए क्रिकेट की सबसे रोमांचक पिक्चर

Cricket News Hindi: क्रिकेट में रोमांच की बात होती है तो लोगों के जहन में इसके फटाफट फॉर्मेट यानी ट्वन्टी-20 का ख्याल आता है. लेकिन, असली रोमांच छिपा होता है इसके सबसे लंबे फॉर्मेट में. इसी से जुड़ी एक रोमांचक पिक्चर इंग्लैंड की काउंटी चैंपियनशिप से सामने आई है. ये फर्स्ट क्लास मुकाबला था, जो खेला गया था यॉर्कशर ( Yorkshire) और हैम्पशर (Hampshire) के बीच. इस मैच में जो तस्वीर दिखी है वो क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट के असली रोमांच की कहानी कहती है. दरअसल, अब लंबे फॉर्मेट में इस तरह के नजारे कम ही देखने को मिलते हैं जैसी यहां देखने को मिली है.

इंग्लैंड के काउंडी क्रिकेट से सामने आई रोमांचक तस्वीर में क्या है खास अब जरा वो समझिए. यॉर्कशर और हैम्पशर के बीच खेला ये मैच वैसे तो ड्रॉ रहा था. लेकिन, ड्रॉ हुए इस मैच को जीतने के लिए यॉर्कशर ने हैम्पशर के खिलाफ भरपूर कोशिश की. हुआ ये कि यॉर्कशर ने अपनी पहली पारी में 243 रन बनाए. जवाब में हैम्पशर की पहली पारी 163 रन पर सिमट गई और यॉर्कशर को 80 रन की लीड मिल गई. यॉर्कशर ने अपनी दूसरी पारी 6 विकेट पर 312 रन बनाकर घोषित की और हैम्पशर के सामने जीत के लिए 393 रन का लक्ष्य रखा.

एक विकेट के लिए फील्डिंग का ऐसा नजारा

इस लक्ष्य का पीछा कर रही हैम्पशर की दूसरी पारी में 9 विकेट यॉर्कशर ने 177 रन पर ही गिरा दिए थे. अब दिन के अंतिम बचे कुछ ओवरों में उसे हैम्पशर का आखिरी विकेट गिराना था. लेकिन 9 विकेट लेने वाली यॉर्कशर की टीम ऐसा नहीं कर सकी. एक विकेट के लिए 114वें ओवर में यॉर्कशर की पूरी टीम बल्लेबाज व्हील को घेरकर खड़ी हो गई. पर वो फिर भी उनका विकेट लेने में नाकाम रहे. नतीजा ये हुआ कि मैच को ड्रॉ पर खत्म करना पड़ा.




साउथैंप्टन में यॉर्कशर के खिलाफ मुकाबले को ड्रॉ कराने के पीछे हैम्पशर के कप्तान जेम्स विंस की भूमिका अहम रही, जिन्होंने पहली पारी में 90 गेंदों का सामना किया और 49 रन बनाए तो वहीं दूसरी पारी में 151 गेंदें खेली और सिर्फ 42 रन बनाए. यॉर्कशर की ओर से दूसरी पारी में गैरी बैलेंस ने तेज तर्रार नाबाद शतक सिर्फ 86 गेंदों पर जड़ा. वो 101 रन बनाकर नाबाद रहे. बैलेंस की इस पारी के बूते ही यॉर्कशर की टीम हैम्पशर को 393 रन का लक्ष्य देने में कामयाब हो सकी.

No comments