Breaking News

फॉरेस्ट गार्ड भर्ती: वन सर्कल धर्मशाला के 57 पदों के लिए आए 46 हजार से अधिक आवेदन

forest-guard-jobs

सिंथेटिक ट्रैक धर्मशाला में सोमवार से वन सर्कल धर्मशाला ने फॉरेस्ट गॉर्ड की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गयी है। फॉरेस्ट भर्ती प्रक्रिया के पहले दिन वन विभाग ने एक चेयरमैन ओर एक सदस्य के रूप में कमेटियों का गठन किया गया है। धर्मशाला वन सर्कल की 13 सितंबर से 20 अक्टूबर तक चलने वाली फॉरेस्ट भर्ती के लिए 46 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। इस आंकड़े को देख साफ जाहिर हो गया है कि कोविड महामारी के चलते प्रदेश में कितनी बेरोजगारी फैली हुई है।

बता दें वन विभाग द्वारा प्रदेश भर में विभिन्न जिलों बिलासपुर, चंबा, धर्मशाला, हमीरपुर, कुल्लू, मंडी, नाहन, शिमला सर्कल में कुल 311 पद पर आवेदन मांगे गए थे। इनमें से अगर बात जिला कांगड़ा की कि जाए तो 57 पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे, जिनके लिए सोमवार से भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गयी है जो कि 20 अक्टूबर तक चलेगी। वहीं, भर्ती को लेकर युवाओं में भी भारी जोश देखने को मिल रहा है।

उधर, कंजरवेटर फॉरेस्ट डीआर कौशल का कहना है कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए वन विभाग की ओर प्रदेश सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन को फॉलो किया जा रहा है। इसके अलावा सिंथेटिक ट्रैक में भर्ती प्रक्रिया के दौरान पारदर्शिता बनी रहे इसके लिए विभाग की ओर से वीडियोग्राफी भी की जा रही है।

No comments