Breaking News

हिमाचल: पति-पत्नी पर जानलेवा हमला, अब पूर्व प्रधान ने PGI में तोड़ा दम, BJP नेता समेत 9 आरोपी हैं

हिमाचल: पति-पत्नी पर जानलेवा हमला, अब पूर्व प्रधान ने PGI में तोड़ा दम, BJP नेता समेत 9 आरोपी हैं

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में पति-पत्नी पर जानलेवा हमला हुआ था। अब इस मामले में घायल पति ने पीजीआई चंडीगढ़ में दम तोड़ दिया है। आपको बता दें कि घायल परस राम का 17 दिन से चंडीगढ़ के पीजीआई में इलाज चल रहा था। इसी के साथ अब सोमवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। वहीं अब पुलिस इस मामले में हत्या की धारा भी जोड़ेगी। वहीं आपको बता दें कि पुलिस ने पति पत्नी के साथ हुई जानलेवा मारपीट के मामले में मुख्य आरोपी भाजपा नेता केवल राम के अलावा, कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कायस की पूर्व प्रधान युमा देवी और उनके पति परसराम पर 25 अगस्त 2021 को कुल्लू जिले में रात को जानलेवा हमला हुआ था। इसके बाद से ही इस हमले में घायल हुए परसराम पीजीआई चंडीगढ़ में उपचाराधीन थे। और उसकी पत्नी मंडी जिले के नेरचौक मेडिकल कॉलेज में भर्ती थी। वहीं अब सोमवार को परस राम की मृत्यु हो गई है। इसके बाद पीजीआई अस्पताल से सूचना मिलते ही कुल्लू थाना से पुलिस की टीम भेज दी गई है। वहीं मंगलवार को पीजीआई में परस राम के शव का पोस्टमार्टम होगा।

दरअसल, आपको बता दें कि मृतक परस राम और आरोपी भाजपा नेता के बीच एक जमीन के लेन-देन को लेकर विवाद चल था। वहीं आपको बता दें कि इन दोनों के बीच घटना से कुछ दिन पहले ही कुल्लू कोर्ट परिसर में मारपीट भी हुई थी। जिसके बाद इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। बाद में इसी रंजिश के चलते भाजपा नेता ने दोनों पति-पत्नी पर जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में दोनों पति-पत्नी बुरी तरह जख्मी हो गए थे।

इसी के साथ इस मामले में अभी तक 9 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है, जिसमें से 7 आरोपी अभी ज्यूडिशल कस्टडी में कुल्लू जेल में बंद हैं। वहीं इनमें से दो आरोपियों को मौका-ए-वारदात पर होने के सुबूत ना मिलने पर रिहा कर दिया गया था। इसके अलावा इस मामले में अन्य दो संदिग्ध आरोपियों ने हाई कोर्ट से अंतरिम जमानत ले रखी है‌। पुलिस अब मामले की गहनता से पड़ताल कर रही है।

No comments