Breaking News

अब 25 सितंबर तक विद्यार्थियों के लिए बंद रहेंगे प्रदेश के सभी स्कूल

अब 25 सितंबर तक विद्यार्थियों के लिए बंद रहेंगे प्रदेश के सभी स्कूल

हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के चलते 25 सितंबर तक स्कूल बंद रहेंगे। राज्य सरकार ने पहले 21 सितंबर तक स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया था। सोमवार को जारी ताजा आदेश में, मुख्य सचिव और राज्य कार्यकारी समिति के अध्यक्ष राम सुभाग सिंह ने कहा है कि आवासीय स्कूलों को छोड़कर, सभी स्कूल 25.09.2021 तक बंद रहेंगे।

अधिकारियों ने बताया कि शिक्षण और गैर शिक्षण कर्मी स्कूल आना जारी रखें। आदेश में कहा गया है कि आवासीय स्कूलों में शिक्षा विभाग द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया का पालन किया जाएगा ताकि कोविड-19 के फैलाव को रोका जा सके।

फिर बढ़ने लगे राज्य में केस आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में रविवार को 92 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए थे। वहीं एक कोविड मरीज की मौत भी हुई थी। पूरे देश में जहां कोविड कम हो रहा है वहीं हिमाचल में एक बार फिर से केस बढ़ने से सरकार की चिंता बढ़ गई है।

बोर्डिंग स्कूल में फूटा था कोरोना बम मंडी जिले के धर्मपुर में एक बोर्डिंग स्कूल में कोरोना बम फूटा था। यहां पर विद्यार्थियों समेत स्टाफ के 25 लोग कोविड संक्रमित मिले थे। सरकार ने कहा है कि कई लोग संक्रमण के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं, इसी का नतीजा है कि एक बार फिर से केस बढ़ने लगे हैं।

No comments