Breaking News

IND Vs ENG: ओवल टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में हुआ बड़ा बदलाव, मोईन अली को बनाया गया उपकप्तान

IND Vs ENG: ओवल टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में हुआ बड़ा बदलाव, मोईन अली को बनाया गया उपकप्तान

india Vs England 4th Test: भारत के खिलाफ ओवल में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड की टीम में बड़ा बदलाव हुआ है. इंग्लैंड ने अपने स्टार स्पिनर मोईन अली को भारत के खिलाफ बाकी बची हुई सीरीज के लिए टीम का उपकप्तान नियुक्त किया है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी.

मोईन जोस बटलर की जगह टीम के उपकप्तान बने हैं जो अपने दूसरे बच्चे के जन्म की वजह से चौथे टेस्ट से बाहर रहेंगे. ईसीबी ने ट्वीट कर कहा, "मोईन को भारत के खिलाफ बाकी बचे दो मैचों के लिए टीम का उपकप्तान बनाया गया है."

दरअसल जोस बटलर को भी यह जिम्मेदारी भारत के खिलाफ सीरीज के लिए ही मिली थी. बेन स्टोक्स इंग्लैंड टीम के उपकप्तान हैं, लेकिन उन्होंने सीरीज की शुरुआत से पहले ही अपने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया था. बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में जोस बटलर को जो रूट का डिप्टी नियुक्त किया गया.

मोईन अली के पास है कप्तानी का अनुभव 
मोईन अली को पिछले साल पहली बार इंग्लैंड की कमान संभालने का मौका मिला था. मोईन अली ने 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में इंग्लैंड की कप्तानी भी की है. मोईन अली को नॉटिंघम में हुए पहले टेस्ट में शामिल नहीं किया गया था. भारत के खिलाफ मोईन अली के शानदार रिकॉर्ड को देखते हुए लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट से उनकी वापसी हुई थी.

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच द ओवल में गुरूवार से खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है.

No comments