Breaking News

पत्नी की दिया जहर, खुद लगाई फांसी, 11 दिन पहले जन्मा था बेटा, सुसाइड नोट में लिखी ये बात

पत्नी की जहर देकर हत्या, खुद लगाई फांसी, 11 दिन पहले जन्मा था बेटा, सुसाइड नोट में लिखी ये बात


उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के कोतवाली देवबंद इलाके के धर्मपुर सरावगी गांव की घटना है। यहां पर घरेलू कलह के चलते पति ने पत्नी की जहर देकर हत्या कर दी और उसके बाद फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। सुसाइड नोट से चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। जानकारी के मुताबिक गांव धर्मपुर सरावगी के रहने वाले दलीप की शादी महज डेढ़ साल पहले ही हुई थी। और अब 11 दिन पहले घर में नन्हा मेहमान आया था। घर में खुशियां थी लेकिन अचानक सब खुशियां मातम में बदल गई।

पति पत्नी के बीच अनबन इस कदर बढ़ गई कि गुस्से में आकर पति ने पत्नी प्रतिभा को जहर पिलाकर मार डाला और उसके बाद खुद भी फांसी के फंदे पर लटक गया। अब पीछे महज 11 दिनों का बेटा बचा है।

पुलिस को मृतक पति दलीप के पास से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें इस पूरे घटनाक्रम की वजह लिखी गई है। सुसाइड नोट में उसने लिखा, जिंदगी से बहुत परेशान हो गया हूं। जब मेरी शादी हुई थी सभी बहुत खुश थे, लेकिन मैं नहीं। पता नहीं था कि जिससे शादी कर रहा हूं, वह हमारे घर को बर्बाद कर देगी। रात (प्रतिभा) ने पवित्र रिश्ते को लेकर बेहद शर्मनाक आरोप लगाया। उसके सास ससुर ने भी इसी प्रकार के आरोप लगाए हैं। दोस्तों पता नहीं एक-एक दिन कैसे काट रहा था। प्रतिभा की वजह से मैं बहुत परेशान हो गया हूं। इसी के चलते प्रतिभा को खत्म कर रहा हूं और अपने आपको भी।

आगे लिखा मां, मामा के यहां गई हुई है। मैं अपने होशोहवास में प्रतिभा को और अपने को खत्म कर रहा हूं। मेरे बच्चे का नाम यश है और ये बच्चा मेरी मां को दिया जाए और हां मेरी मां और दोनों बहनों के आने तक मेरा अंतिम संस्कार न किया जाए। बता दें कि जिन पवित्र रिश्तों का जिक्र दलीप ने सुसाइड नोट में किया है। लोकलाज के चलते उस रिश्ते का खुलासा नहीं किया जा सकता।

दलीप ने आत्महत्या करने से पूर्व सुसाइड नोट को अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर भी लगा दिया था। सुसाइड नोट में सबसे नीचे अपने मोबाइल फोन का पासवर्ड भी लिखा था। बताया गया है कि दलीप बेहद खुशमिजाज था। जो पिता की मौत के बाद मां और पत्नी के साथ रहता था। उसकी दोनों बहनों की पहले ही शादी हो चुकी है।

सीओ रजनीश कुमार उपाध्याय ने बताया कि पहले तो पुलिस को यही सूचना मिली थी कि महिला ने जहर खा लिया है और उसके पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मौके पर छानबीन में दलीप की जेब से सुसाइड नोट मिला, जिसमें पत्नी को मारकर फांसी लगाकर आत्महत्या करने की बात लिखी है।

No comments