Breaking News

IND VS ENG: भारतीय टीम में एक बदलाव संभव, जानिये क्या होगी Playing 11

IND VS ENG: भारतीय टीम में एक बदलाव संभव, जानिये क्या होगी Playing 11

लॉर्ड्स में कमाल की जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया ने इंग्लैंड से पिछले मैच में पारी और 76 रनों की हार झेली. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर है और अब ओवल (India vs England, 4th Test) में दोनों ही टीमें बढ़त के इरादे से मैदान पर उतरेंगी. भारतीय टीम ओवल टेस्ट में एक बदलाव (India Probable Playing 11) के साथ उतर सकती है. हेडिंग्ले टेस्ट में मैच गंवाने के बाद ही विराट कोहली ने बदलाव के संकेत दे दिये थे. विराट कोहली ने कहा था कि तेज गेंदबाजों को लगातार टेस्ट मैच खिलाना उनके साथ ज्यादती होगी और वो चोटिल हो सकते हैं.

बता दें ओवल टेस्ट में टीम इंडिया महज एक बदलाव के साथ उतर सकती है. रिपोर्ट्स की मानें तो इशांत शर्मा को आराम दिया जा सकता है और उनकी जगह ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौका मिल सकता है जो अबतक इस टेस्ट सीरीज में अबतक नहीं खेले हैं. ओवल की पिच स्पिनरों के मुफीद है और इसलिए भारतीय टीम अश्विन और रवींद्र जडेजा के साथ उतर सकती है. वैसे टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा कि अश्विन के खेलने पर फैसला टॉस से पहले होगा. भरत अरुण का मानना है कि भारतीय स्पिन अटैक को देखते हुए इंग्लैंड की टीम ओवल की पिच का मिजाज बदल सकती है. इसलिए अश्विन के खेलने पर फैसला पिच के अंतिम बदलाव को देखकर ही होगा.

रहाणे को मौका मिलेगा? खराब फॉर्म की वजह से रहाणे की जगह पर सवाल उठ रहे हैं. लगातार हनुमा विहारी या सूर्यकुमार यादव को मौका देने की मांग उठ रही है लेकिन टीम इंडिया मैनेजमेंट की सोच को देखते हुए ऐसा होना मुश्किल है. भारतीय टीम अपने खिलाड़ियों के साथ खड़ी रहती है. तीसरे टेस्ट से पहले पुजारा के खिलाफ भी ऐसी ही बातें कही जा रही थी लेकिन हेडिंग्ले की दूसरी पारी में उन्होंने 91 रनों की बेहतरीन पारी खेल आलोचकों के मुंह बंद कर दिये. वैसे रहाणे और कप्तान कोहली की खराब फॉर्म चिंता का विषय है. ऋषभ पंत भी रन नहीं बना पा रहे हैं. हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय टीम महज एक बदलाव के साथ ही ओवल में उतर सकती है.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी.

No comments