Breaking News

india vs england, 4th test scorecard ओवल की पिच देख ‘टीम इंडिया की मुश्किलें’ बढ़ी

ओवल की पिच देख ‘टीम इंडिया की मुश्किलें’ बढ़ी

भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक 3 मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें से पहला मैच बारिश के कारण धुल गया था। फिर दूसरे में टीम इंडिया और तीसरे में इंग्लैंड ने शानदार जीत दर्ज की। अब यह सीरीज रोमांचक दौर में पहुंच गई है, जहां दोनों टीमें चौथा मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बनाना चाहेगी. लेकिन मैच के उत्साह को बनाए रखने के लिए मौसम सबसे महत्वपूर्ण कारक है। तो आइए हम आपको बताते हैं कि 2 सितंबर से 6 सितंबर तक लंदन का मौसम कैसा रहने वाला है।

मौसम कैसा रहेगा?

इंग्लैंड और टीम इंडिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच लंदन के ओवल में खेला जाएगा। अब अगर लंदन के मौसम की बात करें तो पहले तीन दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की कोई संभावना नहीं है। लेकिन इसके बाद मैच के आखिरी दो दिनों तक बारिश होने की संभावना है। इसलिए कहा जा सकता है कि यह मैच बारिश के असर से खेला जाएगा। तो आइए एक नजर डालते हैं मैच के दिन के मौसम पर:-

पहला दिन: तापमान 19-12 डिग्री, आर्द्रता 75-83%, हवा 10-15 किमी प्रति घंटे

दूसरा दिन: तापमान 21-13 डिग्री, आर्द्रता 74-83%, हवा 15-25 किमी प्रति घंटे

तीसरा दिन: तापमान 21-14 डिग्री, आर्द्रता 74-81%, हवा 10-15 किमी प्रति घंटा, रात में बारिश की संभावना 40%

चौथा दिन: तापमान 22-16 डिग्री, आर्द्रता 78-86%, हवा 10-15 किमी प्रति घंटा, बारिश की संभावना 60-80%

पाँचवा दिवस: तापमान 22-15 डिग्री, आर्द्रता 79-88%, हवा 10-15 किमी प्रति घंटा, बारिश की संभावना 40%
श्रृंखला 1-1 . पर बंधी हुई है


टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज इस समय 1-1 से बराबरी पर है। ऐसे में अब सीरीज का चौथा मैच काफी अहम होगा. हालांकि मौसम की रिपोर्ट पर नजर डालें तो पहले तीन दिनों के बाद बारिश की संभावना है। तो मैच पर बारिश का असर होगा। लेकिन फिर भी दोनों टीमें अपना बेस्ट देकर इस मैच को जीतना चाहेगी। विराट सेना को पिछले मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा था, इसलिए वे वापसी करने के लिए प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकते हैं। साथ ही आपको इंग्लैंड की टीम में भी बदलाव देखने को मिलेंगे, क्योंकि मार्क वुड और क्रिस वोक्स चयन के लिए उपलब्ध हैं।

No comments