Breaking News

IPL में 12 साल बाद हुआ ये कारनामा, वो 6 गेंदें जिसने त्‍यागी को बना दिया हीरो


राजस्‍थान रॉयल्‍स के युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्‍यागी मंगलवार को हीरो बन गए। 23 साल के तेज गेंदबाज त्‍यागी ने पंजाब किंग्‍स के बल्‍लेबाजों को आखिरी ओवर में जीत के लिए जरूरी 4 रन नहीं बनाने दिए और रॉयल्‍स को रोमांचक मुकाबले में जीत दिलाई।

बता दें कि राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और 185 रन बनाकर आखिरी गेंद पर ऑलआउट हुई। जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 183 रन बना सकी। इस जीत के साथ ही राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम आईपीएल 2021 की अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर पहुंच गई है।

त्‍यागी ने आखिरी ओवर में रोमांच की हदें पार करते हुए रॉयल्‍स को विजेता बनाया। उन्‍होंने आखिरी ओवर में केवल 1 रन खर्च किया जबकि पांच खाली गेंदें डाली। हां, कार्तिक त्‍यागी ने इस ओवर में दो विकेट भी झटके। इसके साथ ही कार्तिक त्‍यागी ने आईपीएल में 12 साल बाद एक कारनामा भी दोहराया। वह आईपीएल में आखिरी ओवर में सबसे कम रन की सफल रक्षा करने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले 2009 में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ आखिरी ओवर में 4 रन नहीं बनने दिए थे। अब त्‍यागी ने इसी कारनामे को दोहराया है।

कार्तिक त्‍यागी ने आखिरी में गेंद कहां-कहां डाली और बल्‍लेबाजों का क्‍या हश्र किया, वो पूरी जानकारी आपको यहां मिलेगी।

पढ़ें कार्तिक त्‍यागी के आखिरी ओवर का पूरा रोमांच यहां:

पहली बॉल: कार्तिक त्‍यागी टू एडेन मार्करम, 0 रन, ऑफ स्‍टंप के बाहर फुल टॉस गेंद डाली। मार्करम ने ड्राइव लगाई, लेकिन गेंद सीधे कवर्स के फील्‍डर के हाथों में गई।

दूसरी बॉल: कार्तिक त्‍यागी टू एडेन मार्करम, 1 रन, ऑफ स्‍टंप पर फुल लेंथ की गेंद। मार्करम के बल्‍ले का अंदरूनी किनारा लगकर गेंद डीप बैकवर्ड स्‍क्‍वायर लेग पर गई। एक रन दौड़कर लिया।

पंजाब को अब चार गेंदों में तीन रन की दरकार

तीसरी बॉल: कार्तिक त्‍यागी टू निकोलस पूरण, विकेट, त्‍यागी ने निकोलस पूरण को विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथों कैच आउट कराकर पंजाब को तीसरा झटका दिया। पूरण ने 22 गेंदों में एक चौके और दो छक्‍के की मदद से 32 रन बनाए।

चौथी गेंद : कार्तिक त्‍यागी टू दीपक हूडा, 0 रन, ऑफ स्‍टंप के काफी बाहर। मगर दीपक हूडा गेंद से छेड़खानी करने गए तो अंपायर ने इसे जायज गेंद करार दिया।

पांचवीं गेंद: कार्तिक त्‍यागी टू दीपक हूडा, विकेट, कार्तिक त्‍यागी का शानदार प्रदर्शन। आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर त्‍यागी ने दीपक हूडा को विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथों कैच आउट कराया। हूडा खाता नहीं खोल सके।

छठी गेंद: कार्तिक त्‍यागी टू फेबियन ऐलन, 0 रन, ऑफ स्‍टंप के काफी बाहर गेंद डाली। फेबियन एलेन बल्‍ला नहीं अड़ा पाए। सैमसन ने गेंद पकड़ी। राजस्‍थान रॉयल्‍स की यागदार जीत। आखिरी ओवर में पांच खाली गेंदें। कार्तिक त्‍यागी आप हीरो बन गए।

No comments