Breaking News

भारतीय वायु सेना में निकली बंपर भर्ती, इस तारीख से पहले करें आवेदन

भारतीय वायु सेना में निकली बंपर भर्ती, इस तारीख से पहले करें आवेदन

यदि आप भारतीय वायु सेना में नौकरी करना चाहते हैं और एयर फोर्स ग्रुप सी भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। वायु सेना ने विभिन्न एयर फोर्स स्टेशन / यूनिट में ग्रुप सी सिविलयन के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। वायु सेना द्वारा जारी विज्ञापन (सं.04/2021/DR) के अनुसार स्टोर सुप्रींटेंडेंट, लोवर डिविजन क्लर्क (एलडीसी), स्टोर कीपर, कुक (ऑर्डिनरी ग्रेड), पेंटर (स्किल्ड), कारपेंटर (स्किल्ड) हाउस कीपिंग स्टाफ (एचकेएस), मेस स्टाफ, मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों की कुल 174 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये गये हैं।

ऐसे करें आवेदन एयर फोर्स ग्रुप सी भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार भर्ती विज्ञापन में दिये गये अप्लीकेशन फॉर्मट के अनुसार अपना आवेदन मांग गये डॉक्यूमेंट्स के साथ विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 30 दिनों की भीतर यानि 2 अक्टूबर 2021 तक उस एयर फोर्स स्टेशन में जमा कराएं जहां के लिए आवेदन किया है।

पदों के अनुसार रिक्तियों की संख्या
स्टोर सुप्रींटेंडेंट – 3 पद
लोवर डिविजन क्लर्क (एलडीसी) – 10 पद
स्टोर कीपर – 6 पद
कुक (ऑर्डिनरी ग्रेड) - 23 पद
पेंटर (स्किल्ड) – 2 पद
कारपेंटर (स्किल्ड) – 3 पद
हाउस कीपिंग स्टाफ (एचकेएस) – 23 पद
मेस स्टाफ – 1 पद
मल्टी टास्किंग स्टाफ – 103 पद

जानें योग्यता आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं/12वीं/स्नातक (पदों के अनुसार अलग-अलग) उत्तीर्ण होने के साथ रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में सर्टिफिकेट/कौशल प्राप्त होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु आवेदन प्राप्ति की आखिरी तारीख को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। एससी, एसटी, ओबीसी, दिव्यांग और अन्य उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट भी दी गयी है, अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

No comments