Breaking News

कोहली ने तोड़ा तेंदुलकर-धोनी का कीर्तिमान वर्ल्ड रिकॉर्ड, एंडरसन ने तोड़ा 144 साल का रिकॉर्ड

कोहली ने तोड़ा तेंदुलकर-धोनी का कीर्तिमान वर्ल्ड रिकॉर्ड, एंडरसन ने तोड़ा 144 साल का रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच ओवल में खेला जा रहा है. इस मैच में मैदान पर उतरते ही दो दिग्गज खिलाड़ियों ने खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. भारत के विराट कोहली ने पहला रन बनाते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 23000 रन पूरे कर लिए हैं. वहीं इग्लैंड के जेम्स एंडरसन के नाम होम ग्राउंड पर सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी पारी की 13वी गेंद पर चौका मारकर यह खास उपलब्धि हासिल की. वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 23000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने 490 पारियों में यह कारनामा किया था. कोहली से पहले सातवें खिलाड़ी हैं, जो इंटरनेशनल क्रिकेट में इस आंकड़े तक पहुंचे हैं.

इस मामले में विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. तेंदुलकर ने 522 पारियों में अपने 23000 इंटरनेशनल रन पूरे किए थे. इस लिस्ट में रिकी पोंटिंग (544 पारी) तीसरे और जैक कैलिस (551) चौथे नंबर पर काबिज हैं.

इसके अलावा कोहली ने विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा टेस्ट में कप्तानी करने के मामले में धोनी का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ 9 टेस्ट में कप्तानी की थी. वहीं कोहली का यह 10वां टेस्ट मैच है.

वहीं अपना 166वां टेस्ट खेल रहे जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट के 144 साल के इतिहास में होम ग्राउंड पर सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होने इस मामले में सचिन को पछाड़ दिया है.

इंग्लैंड में यह एंडरसन का 95वां मुकाबला हैं. वहीं 200 टेस्ट मैच खेलने वाले तेंदुलकर ने भारत में 94 टेस्ट मैच खेले थे. घर में सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने के मामले में रिकी पोंटिंग (92) तीसरे औ इंग्लैंड के एलिस्टर कुक (89) चौथे स्थान पर हैं.

No comments