Breaking News

परमाणु ऊर्जा विभाग में निकली भर्तियां हो सकती हैं आपके लिए शानदार अवसर

परमाणु ऊर्जा विभाग में निकली भर्तियां हो सकती हैं आपके लिए शानदार अवसर

भारत सरकार के परमाणु ऊर्जा विभाग के एक उपक्रम इलेक्ट्रानिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ECIL) ने आईटीआई ट्रेड अप्रेंटिसशिप की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे थे जिसकी आखिरी तारीख 16 सितंबर 2021 है। आवेदन प्रक्रिया दो सितंबर से चल रही है। इस भर्ती के तहत कुल 243 आईटीआई ट्रेड अप्रेंटिस पदों को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ECIL की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। इन पदों के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) से रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में एनसीवीटी सर्टिफिकेट होना जरूरी है। 

अगर आपने आईटीआई किया हुआ है तो ये आपके लिए बहुत बढ़िया मौका हो सकता है। वहीं, अगर आप SSC, बैंक या एयरफोर्स समेत किसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और अपनी तैयारी को और बेहतर व मजबूत बनाने के लिए किसी तरह का मार्गदर्शन चाहते हैं तो आप सफलता के फ्री कोर्स की मदद ले सकते हैं।

किन ट्रेडों में मांगे जा रहे हैं आवेदन

ट्रेड पदों की संख्या
इलेक्ट्रिशियन 30
इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक 70
फिटर 65
आर एंड एसी 07
एमएमवी 01
टर्नर 10
मशीनिस्ट (जी) 05
एमएम उपकरण रखरखाव 02
बढ़ई 05
कोपा 16
डीजल मेक 05
वेल्डर 05
प्लम्बर 02
एसएमडब्ल्यू 02
पेंटर 05
कुल 240

न्यूनतम शैक्षिक योग्यता व आयुसीमा:इन पदों में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए। साथ ही 14 अक्टूबर से 2021 तक अभ्यर्थी की आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा सामान्यवर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष, ओबीसी के लिए 28 वर्ष और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के लिए 30 वर्ष निर्धारित है।

No comments