Breaking News

पंजाब को हरा मुंबई ने तोड़ा कोलकाता नाईट राइडर्स का सपना

पंजाब को हरा मुंबई ने तोड़ा कोलकाता नाईट राइडर्स का सपना

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 42वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस का सामना पंजाब किंग्स से दुबई के जायद इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हो रहा है। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने पंजाब के खिलाफ टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है। दोनों ही टीम इस मैच में बदलाव के साथ उतरी है। मुंबई की टीम ने दो जबकि पंजाब ने अपने आज के प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किया है। शुरुआती झटकों से उबरते हुए पंजाब की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 135 रन का स्कोर खड़ा किया। एडेन मारक्रम ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। खबर लिखे जाने तक मुंबई ने 4 विकेट के नुकसान पर 18 ओवर में 120 रन बनाए थे।

पंजाब किंग्स ने की स्लो बल्लेबाजी मयंक की गैरमौजूदगी में कप्तान केएल राहुल के साथ मनदीप सिंह ने पारी की शुरुआत की। 14 गेंद पर वह 15 रन बनाकर वह क्रुणाल पांड्या की गेंद पर LBW हुए। इसके ठीक बाद कीरोन पोलार्ड ने अनुभवी क्रिस गेल को 1 रन पर क्रुणाल के हाथों कैच करवाया। इसी ओवर में उन्होंने कप्तान केएल राहुल को 21 रन के स्कोर पर जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच करवा टीम को बड़ी सफलता दिलाई। जसप्रीत बुमराह ने निकोलस पूरन को 2 रन के स्कोर पर LBW किया।

एक छोर पर जमकर अच्छे शाट लगाते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ा रहे एडम मारक्रम को राहुल चाहर ने अपना शिकार बनाया। 29 गेंद पर 6 चौके की मदद से 42 रन बनाने के बाद वह बोल्ड हुए। इसके ठीक बाद 28 गेंद पर 26 रन बनाकर दीपक हुड्डा भी अपना विकेट गंवा बैठे। हरप्रीत बरार 14 रन बनाकर नाबाद लौटे और टीम 135 रन के स्कोर तक पहुंचाया। मुंबई की तरफ से पोलार्ड और बुमराह ने 2-2 जबकि क्रुणाल और चाहर ने 1-1 बल्लेबाजों को आउट किया।

मुंबई इंडियंस ने 1 ओवर पहले ही खत्म किया मैच 136 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम को बेहद खराब शुरुआत मिली क्योंकि टीम को पावर प्ले में दो बड़े झटके लगे। पहले रोहित शर्मा 8 (10) के स्कोर पर रवि बिश्नोई का शिकार हुए और अगली ही गेंद पर बिश्नोई ने सूर्या को भी बिना खाता खोले पवेलियन का रास्ता दिखाया। क्विंटन डी कॉक 27 (29) रन पर खेल रहे थे, जिन्हें मोहम्मद शमी ने बोल्ड किया।

इसके बाद सौरभ तिवारी 45 (37) रन पर नाथन इलिस का शिकार हो गए। इसके बाद कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने अपनी टीम के लिए मैच विनिंग साझेदारी की। पांड्या 40 (30) और पोलार्ड ने 15 (7) नाबाद लौटे। इसी के साथ मुंबई ने शानदार वापसी की और 6 विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया। लगातार 3 मैच गंवाने के बाद ये मुंबई की बेहतरीन जीत है।

No comments