Breaking News

7 लाजवाब रोमांटिक टिप्स जो इन बारिशों में आपको महका देंगे, आज़मा कर देख लीजिए !

7 लाजवाब रोमांटिक टिप्स जो इन बारिशों में आपको महका देंगे, आज़मा कर देख लीजिए !

बारिश और रोमांस का एक अजीब अनकहा सा नाता है जो शायद कह कर न बताया जा सके पर वक़्त पर महसूस रूह तक होता है | तो फिर अब मौका भी है और दस्तूर भी, बस आपके एक दिलकश शुरुआत की देर है | ?

मतलब बारिश भी है और महबूब भी तो फिर इन बारिशों को मोहब्बत की भीनी खुशबू से यादगार कैसे बनाएं, वो हम आपको बताएँगे | ?

कोरोना महामारी ने वैसे तो हमारी जीवनशैली ही बदल के रख दी है और कई सारे परिवर्तन हमारी ज़िन्दगियों में हो चुके हैं या हो रहे हैं | पर कोई नहीं हम आपको इस झमाझम बारिश का मज़ा लेने को कह रहे हैं और उसके लिए सोशल डिस्टैन्सिंग का उल्लंघन करने की हर्गिज़ ज़रुरत नहीं है |

किसी ने सच ही कहा है, हर इंसान खीरे की तरह होता है |

अब आप सोच रहे होंगे ये क्या बात हुई ? मतलब कोई सर ना पैर। …

पर सब्र रखें, हम आपको बता रहे हैं कैसे?

वो ऐसे कि जैसे खीरे की तासीर गर्मियों में बाहर की जलन से बड़ी राहत देती है, क्योंकि उसके अंदर काफी मात्रा में पानी होता है जो आपको हर तरह से तर कर देता है | ठीक उसी तरह हर इंसान के अंदर जज़्बात बेशुमार होते हैं जो ज़िन्दगी के हर कदम पर एक मज़बूत सम्बल की तरह खड़े मिलते हैं और ये हमें किसी और तरह से तर करते हैं | ? इन्हीं जज़्बातों में से एक बहुत अहम जज़्बात है मोहब्बत का, जो कि बारिशों में परवान चढ़ जाता है |

तो उसका लुत्फ़ मोहब्बत से लें , और कुछ टिप्स हमसे ले लें…. ?
1. आसपास एक कोई रोमांटिक सी जगह पर वीकेंड ट्रिप का आईडिया कूल है



वैसे तो वर्तमान समय को देखते हुए हम ये नहीं कह सकते कि अनावश्यक घर से बाहर निकलें पर यदि सप्ताह का अंत है तो छुट्टी का मजा लें। इस क्वालिटी टाइम को बिताने के लिए यदि आप लॉग ड्राइव पर नहीं जा सकते हैं तो अपने आस-पास के ही कहीं गाड़ी में बैठे-बैठे घूम कर आ सकते हैं | फिजिकल और सोशल डिस्टैन्सिंग का पूरा पालन ज़रूर करें |
2. धीमी-धीमी बारिश और उसमें एक रोमांटिक वॉक, आह!



यदि बाहर बारिश हो रही है और आप अभी भी घर बैठे आराम कर रहे हैं? तो आप बाहर घूमने के लिये जाये। अपने साथी के साथ खास पलो को इन्जॉव करने का इससे बेहतर विकल्प कुछ नहीं हो सकता है। आप एक दूसरे का हाथ पकड़कर बस पास के पार्क में टहलें या सड़कों पर निकल जायें।
3. बाल्कनी में बैठकर कॉफ़ी का ज़ायका और पार्टनर का साथ दोनों ही होश खो सकते हैं…



बारिश के समय इस पल का खास मजा तब आता है जब आप गर्मा गर्म कॉफी के साथ बालकनी में बैठकर बारिश की फुहारों को देखते है। इससे अच्छा चमत्कार कुछ हो ही नही सकता है। हाथों में कॉफी मग लिये अपने साथी के साथ बूंदों को बरसते देखना भी कम रोमांटिक नहीं। यदि आपको विश्वास नही है तो बारिश के मौसम में आनंद इस प्रकार से बैठकर इसका आनंद उठाकर देखें।
4. बूंदों के थिरकन के साथ एक रोमांटिक कपल डांस मदमस्त कर सकता है!



बारिश की छमाछम अवाज से खुद ही आपके पैर नाचने के लिए थिरकने लगते है इसके लिये आपके घर का छत आपको नाचने के लिये काफी मदद करेगा। छत पर जाओ और बारिश की फुहारों के साथ भीगते हुये नाचने का आनंद उठाइये। मुझे यकीन है आप इसे पसंद करेंगे।
5. लॉन्ग ड्राइव ??? ऊ-ला-ला, सोच के ही मन रोमांच से भर गया ना ?



बैसे तो बारिश के दिनों में लॉग ड्राइव करते हुये जाना सबसे अच्छा आडिया है पर आज के समय के बढ़ते यातायात की भीड़ से आपके बाहर घूमने का मजा आधा हो सकता है। इसलिये ऐसी जगह का चुनाव करें जहां पर भीड़ कम हो जिससे आप अपने प्यार के पल को शानदार बना सके। रास्‍ते में कहीं रुककर प्रेम भरी हवाओं को महसूस कर सकें। इससे आपकी डेटिंग का मजा कई गुना बढ़ जाएगा
6. बाहर ज़ोर की बारिश और खिड़की के किनारे बैठे एक ही गाना सुनना भी अच्छा विकल्प है



बारिश के समय में इस पल का पूरा आंनद उठाने के लिये आप खिड़की के पास रखें सोफे के पास बैठकर इयरफोन को कान पर लगाकर रोमांटिक गानें सुनें फिर देखें आप इस पल को किस तरह से खास बना सकते है।
7. अब बारिशों में कुदरत भीग रही हो तो हम प्यार में कैसे न भीगें ? ?



बारिश का मौसम ही बहुत रोमांटिक होता है। जिसमें ये दो लोगों को काफी करीब ले आता है।. इस मौसम की नजाकत को देखते हुए लोग एक दूसरे से ज्‍यादा समय तक दूर रह ही नहीं पाते है। यह मौसम आपको मदहोश कर देता हैं। इसलिये इस मौसम में आप प्यार में और अधिक रोमांस ला सकते है।

No comments