Breaking News

Nokia ने मचाया तहलका! ला रहा है अब तक का अपना सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन

nokia-might-launch-its-cheapest-5g-smartphone

हम तकनीक के पथ पर लगातार आगे बढ़ रहे हैं. नॉर्मल वॉयस कॉलिंग से इंटरनेट की तरफ आए, फिर 2G, 3G, 4G और अब 5G. हर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी तकनीक के विकास को अपनाने में लगी हई है. नोकिया भी उन कंपनियों में से एक है. विश्व की सबसे पुरानी फोन निर्माता कंपनियों में से एक, नोकिया ने भी अपने प्रोडक्ट्स को समय के साथ बदलने और ढालने की कोशिश करी है. अब 5G के इस दौर में नोकिया अपना सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन लेकर आ सकता है. लीक्ड समाचारों में Nokia G50 का जिक्र हुआ है. आइए कुछ और जानकारी प्राप्त करते हैं..
 
Nokia G50 का जिक्र हमने ये पहले देखा था कि नोकिया के इस 5G की सुविधा वाले स्मार्टफोन ने TENAA सर्टिफिकेशन पास कर लिया था. अब इस स्मार्टफोन को GeekBench के पोर्टल पर देखा गया है. इस लिस्टिंग में नोकिया जी50 के कुछ फीचर्स भी दिए गए हैं.
 
कैमरा और प्रोसेसर इस फोन का प्राइमेरी लेन्स 48MP का और फ्रंट कैमरा 8MP का हो सकता है. गीकबेंच के अनुसार एंड्रॉयड 11 ओएस वाला यह स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 480 SoC द्वारा संचालित हो सकता है. यह एक 5G चिपसेट है और ऐसा माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन नोकिया का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन हो सकता है.

1.80GHz की बेस फ्रीक्वेन्सी के साथ यह फोन 4GB RAM और 64GB के स्टोरेज के साथ आ सकता है. खबरों की मानें तो इसमें ग्राहकों को माइक्रो एसडी कार्ड की सुविधा नहीं मिलेगी. TENAA पर इस फोन को 2GB, 4GB, 6GB और 8GB, 4 वेरीएन्ट्स में देखा गया था. स्टोरेज में इसके चार वेरीएन्ट, 64GB, 128GB, 256GB और 512GB के होंगे.
 
Nokia G50 की कीमत 
6.82-इंच के एचडी डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन को जब ऑनलाइन देखा गया तो वहां ऐसा लिखा था कि इसकी कीमत $288 (21,022 रुपये) हो सकती है. ऑस्ट्रेलिया में इसे फॉरेस्ट ब्लैक रंग में देखा गया था.

No comments