Breaking News

अगले हफ्ते स्कूल खोलने की तैयारी में हिमाचल के CM, दिए ये संकेत


अगले हफ्ते स्कूल खोलने की तैयारी में हिमाचल के CM, दिए ये संकेत

हिमाचल प्रदेश में स्कूलों में जल्द रौनक लौट सकती है। प्रदेश सरकार अगले हफ्ते स्कूलों को खोलने के पक्ष में है और इसकी तैयारी की जा रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्कूल खोलने के संबंध में बड़ी बात कही है। उन्होंने संकेत दिए हैं कि आगामी 25 सितंबर के बाद स्कूलों को खोला जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि स्कूल बंद रहने से बच्चों की पढ़ाई पर असर पड़ा है। राज्य में कोरोना के मामले लगातार घट-बढ़ रहे हैं। इस पर प्रदेश सरकार नजर बनाए हुए है। बच्चों के अभिभावक भी अब स्कूल खोलने के पक्ष में है। इसे लेकर मैंने शिक्षा विभाग को पूरी तैयारी रखने के निर्देश दे दिए हैं।

आगामी 25 सितंबर को होने वाली कैबिनेट की बैठक में स्कूल खोलने पर चर्चा की जाएगी। बता दें कि प्रदेश सरकार ने दो अगस्त से कुछ कक्षाओं के लिए स्कूल खोल दिए थे, लेकिन स्कूलों में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि होने से इन्हें दोबारा से बंद करने का निर्णय लिया गया। आधिकारिक सूत्रों की मानें तो 27 सितम्बर से पांचवीं, आठवीं से लेकर 12वीं कक्षाओं के स्कूल खुल सकते हैं।

इस बीच बारिश से हो रहे नुकसान पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी मानसून का सीजन चल रहा है। मानसून बीत जाने के बाद ही नुकसान का सटीक अनुमान लगाया जा सकेगा। नुकसान का जायजा लेने के केंद्र की तरफ से टीम भी आएगी। जो हिमाचल में मानसून के दौरान हुए नुकसान का आकलन कर केंद्र को अपनी रिपोर्ट पेश करेगी। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट के आधार पर ही हम केंद्र से नुकसान की भरपाई को लेकर मदद की मांग करेंगे।

No comments