Breaking News

Police Recruitment 2021: पुलिस विभाग में सिपाही बनने का है सुनहरा मौका

Police Recruitment 2021: पुलिस विभाग में सिपाही बनने का है सुनहरा मौका

आज के दौर में नौजवानों का पहला सपना पुलिस विभाग में नौकरी करने का होता है। क्योंकि यहां युवाओं को एक आकर्षक वेतन के साथ-साथ कई अन्य सुविधाएं भी दी जाती हैं। ऐसे में अगर भी पुलिस डिपार्टमेंट में शामिल होने की सोच रहे हैं तो आज हम इस बारे में बेहद ही खास जानकारी लेकर आएं है। पंजाब पुलिस ने कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती जरिए पुलिस विभाग में टेक्नीकल एंड सपोर्ट सर्विसेज (TSS) कैडर के पदों के कुल 2340 रिक्त पदों पर भर्ती पूरी कराई जाएगी। 

पंजाब पुलिस द्वारा इस संबंध में 09 सितंबर को ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर टीएसएस कैडर पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत भी कर दी गई है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की आखिरी तारीख 29 सितंबर निर्धारित है। 

भर्ती के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम में ही मान्य किए जाएंगे। इस बारे में और अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी पंजाब पुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर भी विज़िट कर सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले सभी स्टूडेंट्स को बता दें कि इन दिनों सफलता डॉट कॉम द्वारा कई फ्री कोर्स उपलब्ध कराए जा रहे हैं जिन्हें ज्वॉइन कर उम्मीदवार अपने किसी भी एग्जाम का कंप्लीट रिवीजन और पक्की तैयारी कर सकते हैं।

आवेदन के जरूरी शैक्षणिक योग्यता व आयुसीमा पंजाब पुलिस की कांस्टेबल भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को न्यूनतम किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से ग्रैजुएशन या उसके समकक्ष कोई भी परीक्षा पास किया होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों ने अपने मैट्रिक स्तर पर पंजाबी भाषा को एक विषय के रूप में पढ़ा हो। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से कम न हो और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के सभी उम्मीदवारों को नियमनुसार छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन दो चरणों में पूरा कराया जाएगा। जहां पहले चरण में अभ्यर्थियों को कंप्यूटर आधारित परीक्षा से होकर गुजरना होगा, वहीं दूसरे चरण की परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट कराया जाएगा।

शुरू करें फ्री में परीक्षा की पक्की तैयारी अगर आप भी घर बैठे फ्री में अपनी परीक्षाओं की पक्की तैयारी करना चाहते हैं तो आज ही Safalta द्वारा चलाई जा रही फ्री Class को ज्वॉइन कर लें जिसकी मदद से आप किसी भी एग्जाम के पूरे सिलेबस का पूरा रीविजन कर सकते हैं। आप अपने फोन में Safalta-app डाउनलोड कर भी कोर्स का हिस्सा बन सकते हैं।

No comments