Breaking News

रात के समय ये काम करने से हो सकता है आपको नुकसान

रात के समय ये काम करने से हो सकता है आपको नुकसान

हिंदू शास्त्रों में बहु सी बातं लिखी होती हैं जिन्हे मानकर चलने में ही भलाई है। बजुर्गों से भी बहुत बार सुना है कि रात के समय एेसा नहीं करना चाहिए वगैरह -वगैरह.. अगर ऐसा नहीं करते हैं तो फिर कोई अनहोनी आपके साथ हो सकती है। आइए जानते हैं कि शास्त्रों के मुताबिक आखिर वो कौन से पांच काम जिन्हें रात के वक़्त नहीं करना चाहिए वरना कोई भी व्यक्ति हो सकता है अनहोनी का शिकार

1 – रात में इत्र या परफ्यूम न लगाएं रात में सोने से पहले डियो, इत्र या परफ्यूम बिल्कुल भी नहीं लगाना चाहिए. शास्त्रों के मुताबिक रात के वक्त डियो, इत्र या परफ्यूम लगाने से नकारात्मक शक्तियां आपकी ओर आकर्षित हो सकती हैं। इसलिए कहा जाता है कि रात के वक्त हमेशा अपने हाथ-पैर और चेहरा धोकर ईश्वर का ध्यान करके सोना चाहिए।

2 – बाल खुले रखकर न सोएं रात के वक्त लड़कियों को अपने बालों को खुला रखकर नहीं सोना चाहिए। शास्त्रों के मुताबिक बाल खुले रखकर सोने से नकारात्मक शक्तियां आसानी से लड़कियों पर अपना प्रभाव बना लेती हैं। इसलिए हमेशा घर के बड़े बुजुर्ग लड़कियों को रात में बाल बांधकर सोने की सलाह देते हैं. ताकि उनकी नकारात्मक शक्तियों से रक्षा हो सके।

3 – रात में चौराहे पर न टहलें रात के वक्त चौराहे पर नहीं जाना चाहिए। चौराहे को संधि स्थल माना जाता है। इसलिए यहां नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बना रहता है। खासतौर पर रात में ये प्रभाव और भी ज्यादा बढ़ जाता है। आपने देखा भी होगा कि कुछ लोग रात में या शाम के वक्त चौराहे पर आकर टोने-टोटके भी करते हैं. इसलिए यहां देर रात तक टहलना खतरनाक हो सकता है।

4 – रात को पराए स्त्री या पुरुष से न मिलें रात के वक्त किसी औरत को पराए मर्द से और मर्द को किसी पराई स्त्री से अकेले में नहीं मिलना चाहिए। इसके अलावा बुरी संगत में रहनेवाले लोगों के साथ भी रात में नहीं मिलना चाहिए। इन दोनों हालात में आपकी बदनामी हो सकती है इतना ही नहीं आपके साथ किसी भी तरह की अनहोनी हो सकती है.

5 – श्मशान और कब्रिस्तान के पास न जाएं 
विष्णु पुराण के मुताबिक रात के वक्त भूलकर भी कभी श्मशान और कब्रिस्तान के पास से होकर नहीं गुज़रना चाहिए। क्योंकि रात के वक्त इसके आस-पास नकारात्मक ऊर्जा सबसे ज्यादा सक्रिय रहती हैं। रात के वक्त यहां जाने से आप भी नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव में आ सकते हैं और आपको नुकसान पहुंच सकता है।

No comments