Breaking News

धर्मशाला के क्रिकेट स्टेडियम में फिर लौटेगी रौनक, भारत और श्रीलंका के बीच होगा टी-20 मैच

धर्मशाला के क्रिकेट स्टेडियम में फिर लौटेगी रौनक, भारत और श्रीलंका के बीच होगा टी-20 मैच

दुनिया के खूबसूरत क्रिकेट स्‍टेडियमों में शुमार एचपीसीए के धर्मशाला स्थित मैदान में फ‍िर से रौनक लौटेगी। 15 मार्च को भारत व श्रीलंका के बीच टी 20 मैच खेला जाएगा। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैच की सीरीज खेली जाएगी।

सीरीज का दूसरा मैच धर्मशाला में होना प्रस्‍तावित हुआ है। भारतीय क्रिकट कंट्रोल बोर्ड शीर्ष परिषद की हुई बैठक में प्रस्तावित घरेलू अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम में एक मैच धर्मशाला के हिस्से भी आया है। खेल नगरी धर्मशाला में लंबे समय से गायब रही रौनक फिर से लौटेगी।

इस स्टेडियम में कोरोना महामारी के कारण कोई बड़ा मैच न हो पाने से दर्शकों का सूखा देखा है। अब नए प्रस्तावित मैचों की घोषणा हुई है और हिमाचल को एक मैच मिलने से किक्रेट प्रेमी काफी उत्साहित हैं।

बता दें कि धौलाधार की पहाड़‍ियों के साथ स्थि‍त धर्मशाला स्‍टेडियम 27 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता रखता है। इस स्टेडियम को दुनिया के खूबसूरत स्टेडियमों में गिना जाता है। स्टेडियम की स्थापना 2003 में हुई थी। इस मैदान में रणजी ट्राफी और आइपीएल के भी मैच खेले गए हैं। इसके अलावा अंतरराष्‍ट्रीय वनडे व टी-20 मैच भी खेले गए हैं।

धर्मशाला में मैच होने से पर्यटन उद्योग को भी गति मिलेगी। यहां न केवल होटल,रेस्तरां, बल्कि ढाबे, दुकानें व टैक्सी व्यवसाय को भी लाभ मिलेगा। होटल व्यवाय को बढ़ाने के लिए लोग यहां पर क्रिकेट मैच के आयोजन को काफी अच्छा मानते हैं।

No comments