Breaking News

IPL 2021: हर्षल पटेल का चला जादू, 54 रनों से जीती RCB

IPL 2021: हर्षल पटेल का चला जादू, 54 रनों से जीती RCB

UAE में जारी आइपीएल 2021 का 39वां मैच मुंबई इंडियंस और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेला गया. टॉस जीतने के बाद रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

इसके बाद आरसीबी ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में कप्तान कोहली और मैक्सवेल की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 165 रन बनाए और मुंबई को जीत के लिए 166 रन का लक्ष्य दिया. जबाव में बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम 111 रन पर ऑल आउट हो गई.

जबाव में बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम क्विंटन डिकाक ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 57 रन की अर्धशतकीय साझेदारी की. इस जोड़ी को चहल ने तोड़ा. बतादें कि चहल ने डिकॉक को 34 रन पर मैक्सवेल के हाथों कैच आउट करवाया. कप्तान रोहित शर्मा अच्छा खेल रहे थे, लेकिन एक गलत शाट लगाने की कोशिश में 43 रन पर मैक्सवेल का शिकार बन गए. ईशान किशन 9 रन बनाकर चहल का शिकार बने. इसके बाद कोई भी खिलाड़ी टीम के लिए अपना व्यक्तिगत स्कोर दो अंक तक नहीं पहुंचा सका और पूरी टीम 18 ओवर एक गेंद में पवेलियन में पहुंच गई.

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी को पहला झटका जसप्रीत बुमराह ने दिया और उन्होंने आरसीबी के ओपनर बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल को शून्य पर आउट कर दिया. उनका कैच विकेट के पीछे डीकाक ने लपका. इसके बाद बल्लेबाजी करते हुए केएस भरत ने 32 रन की पारी खेली और उन्हें राहुल चाहर ने पवेलियन वापस भेज दिया. अब बल्लेबाजी की कमान कप्तान कोहली ने संभाली और उन्होंने 51 रन की पारी खेली और मिलने की गेंद पर अपना विकेट गवा दिया. कोहली के बाद मैक्सवेल ने 56 रन बनाए और बुमराह की गेंद पर आउट हुए तो वहीं एबी डिविलियर्स 11 रन जबकि शाहबाज अहमद एक रन बनाकर आउट हुए. इस मैच में मुंबई की तरफ से बुमराह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किया

No comments