Breaking News

“हम तो डूबेंगे सनम तुमको भी ले डूबेंगे” हैदराबाद ने राजस्थान को हरा तोड़ा प्लेऑफ का सपना

“हम तो डूबेंगे सनम तुमको भी ले डूबेंगे” सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को हरा तोड़ा प्लेऑफ का सपना

सोमवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एक रोमांचक मैच खेला गया। मैच की शुरुआत राजस्थान के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के फैसले के साथ हुई। जहां, संजू सैमसन की 82 रनों की कप्तानी पारी की बदौलत राजस्थान ने 165 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने लक्ष्य को हासिल कर 7 विकेट से एक शानदार जीत अपने नाम कर ली।
हैदराबाद ने बिगाड़ा राजस्थान रॉयल्स का समीकरण

पहली पारी में राजस्थान की टीम ने कप्तान संजू सैमसन की अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बनाए और हैदराबाद को जीत के लिए 165 रन का टारगेट दिया।

जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने कप्तान केन विलियमसन व जेसन राय के अर्धशतक के दम पर 18.3 ओवर में 3 विकेट पर 167 रन बनाए और मैच को 7 विकेट से जीत लिया। इस जीत के बाद हैदराबाद के चार अंक हो गए, लेकिन वो अभी भी अंक तालिका में आखिरी नंबर पर है। वहीं इस हार के बाद राजस्थान की टीम 8 अंक के साथ छठे नंबर पर मौजूद है।

ऐसा रहा मैच का हाल टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी। यशस्वी जायसवाल और ईविन लुईस के बीच पहले विकेट के लिए 11 रनों की साझेदारी हुई और भुवनेश्वर कुमार ने दूसरे ही ओवर में लुईस को 6 (4) के स्कोर पर चलता कर दिया। जायसवाल अछ्ची लय में दिख रहे थे, लेकिन तभी संदीप शर्मा की गेंद पर 36 (23) के स्कोर पर बोल्ड हो गए।

लियाम लिविंगस्टोन ने एक बार फिर अपनी टीम व फैंस को निराश किया, क्योंकि वह लगातार तीसरे मैच में दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके और राशिद खान की गेंद पर 4 (6) रन पर आउट हो गए। फिर एक छोर संभालकर बल्लेबाजी कर रहे संजू सैमसन और लोमरोर के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई और सैमसन कप्तानी पारी खेल रहे थे, तभी सिद्धार्थ कॉल की गेंद पर जेसन होल्डन ने कैच लिया और सैमसन 82 (57) रन पर पवेलियन लौट गए।

हैदराबाद को पहला झटका महिपाल लोमरोर ने दिया और उन्होंने साहा को 18 रन पर संजू सैमसन के हाथों स्टंप आउट करवा दिया। डेविड वार्नर की जगह टीम में शामिल किए गए ओपनर बल्लेबाज जेसन राय ने काफी अच्छी पारी खेली और 42 गेंदों पर 60 रन बनाए। उन्हें चेतन सकारिया ने संजू सैमसन के हाथों कैच आउट करवाया। रियान पराग बिना खाता खोले ही मुस्ताफिजुर रहमान की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान केन विलियमसन ने 41 गेंदों पर एक छक्के व 5 चौकों की मदद से नाबाद 51 रन की पारी खेली और अभिषेक शर्मा (नाबाद 21 रन) के साथ मिलकर टीम को इस सीजन की दूसरी जीत दिलाई।

No comments