Breaking News

बड़ी खबर: हिमाचल में खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री गोविंद बोले-काफी हो गया है कोरोना का डर

हिमाचल में खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री गोविंद बोले-काफी हो गया है कोरोना का डर

Himachal Pradesh की Jairam government अब स्कूलों को खोलने के लिए तैयार नजर आ रही है. कोविड नियमों की पालना के साथ क्रमबद्ध तरीके से स्कूल खोले जाएंगे. Shimla में को पत्रकारों के साथ बातचीत में Education Minister Govind Singh Thakur ने कहा कि अब कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है, काफी हो गया है कोरोना का डर.

उन्होंने कहा कि छात्रों की पढ़ाई का नुकसान बहुत ज्यादा हो गया है. उच्चतर शिक्षण संस्थानों को खोल दिया गया है, इन संस्थानों में छात्रा 18 साल से अधिक है और उनकी वैक्सीनेशन भी हो गई है. स्कूलों को खोलना फिलहाल चुनौतीपूर्ण नजर आ रहा है, लेकिन अब कोरोना के ज्यादा मामले नहीं है. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि स्कूलों को खोलने को लेकर कैबिनेट में विस्तार से चर्चा की जाएगी और उसके बाद स्कूलों को खोलने की घोषणा की जाएगी.

कोरोना की पाबंदियों के साथ स्कूल 27 सितंबर से खोले जा सकते हैं. शुक्रवार को कैबिनेट मीटिंग होगी और इसमें इस मसले पर चर्चा होगी. बता दें कि हिमाचल में स्कूल 25 सितंबर तक बंद किए गए हैं. जबकि टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ स्कूल आ रहे हैं, ऑनलाइन पढ़ाई भी जारी है.

और क्या बोले शिक्षा मंत्री शिक्षा मंत्री शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने ये भी एलान किया कि जिन छात्रों ने कोरोना की वजह से अपने माता-पिता को खो दिया है, उनकी पढ़ाई का जिम्मा सरकार उठाएगी. उन बच्चों की फीस माफ कर दी जाएगी. इस संबंध में निजी स्कूलों को भी आदेश जारी कर दिए गए हैं. कोरोना के चलते अनाथ होने वाले छात्रों की संख्या 21 है. शिक्षा मंत्री ने बताया कि 299 छात्र ऐसे हैं, जिनकी माता या पिता में से किसी एक की कोरोना से हुई है. इन छात्रों की पढ़ाई भी बंद नहीं होगी, इसके लिए भी सरकारी और निजी स्कूलों को आदेश जारी कर दिए गए हैं.

What was the answer on the rallies राजनीतिक कार्यक्रमों में उमड़ रही भीड़ और स्कूलों को बंद रखने के सवाल पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि राजनीतिक कार्यक्रमों में अधिकतर 18 साल से ऊपर के आयु वर्ग के लोग शामिल होते हैं और उनकी वैक्सीनेशन भी हो गई है. बता दें कि हिमाचल में पिछले डेढ़ महीने से स्कूल बंद हैं.

No comments