Breaking News

अय्यर को मिल सकती है T20WC 2021 की मुख्य टीम में जगह!

अय्यर को मिल सकती है T20WC 2021 की मुख्य टीम में जगह!

T20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की जा चुकी है और तीन खिलाड़ियों को रिजर्व में रखा गया है। भारत की मुख्य 15 सदस्यीय टीम में मुंबई इंडियंस के ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या शामिल हैं। ये तीनों खिलाड़ी आइपीएल 2021 में इस समय यूएई में खेल रहे हैं, लेकिन इनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। इन तीनों को प्रदर्शन को लेकर बीसीसीआइ और भारतीय सेलेक्टर्स काफी चिंतित हैं। हालांकि बीसीसीआइ ने खुद को चयन प्रक्रिया से दूर रखा है, लेकिन मुंबई के इन तीनों खिलाड़ियों की फार्म पर नजर रखी जा रही है और ऐसे में श्रेयस अय्यर को रिजर्व से मुख्य टीम में प्रमोट किए जाने की संभावना से इनकार नहीं कि जा सकता है।

मुंबई इंडियंस के इन खिलाड़ियों द्वारा लगातार खराब प्रदर्शन के बाद श्रेयस अय्यर को मुख्य टीम में प्रमोट किया जा सकता है जो इस वक्त रिजर्व खिलाड़ी के दौर पर वर्ल्ड कप की टीम में हैं। इनसाइट स्पोर्ट्स के मुताबिक श्रेयस अय्यर को ईशान किशन की जगह टीम में जगह दी जा सकती है जबकि हार्दिक पांड्या टीम में बने रहेंगे। बीसीसीआइ के एक सूत्र ने इनसाइट स्पोर्ट्स से कहा कि हां, यह थोड़ी चिंता का विषय है लेकिन आइपीएल में अभी भी कुछ मैच बाकी हैं जिससे हम उन्हें फार्म में वापस ला सकें। उम्मीद है, वे करेंगे। सूर्यकुमार भारत के लिए रन बनाने वालों में से हैं, इसलिए वह इस समय कोई बड़ी चिंता नहीं है। ईशान किशन ने भी श्रीलंका में अच्छा प्रदर्शन किया। विराट ने भी रविवार को उनसे बात की थी और देखते हैं कि यह कैसा होता है।

बीसीसीआइ सूत्र ने कहा कि हमारे पास बैकअप के रूप में श्रेयस अय्यर हैं, अगर कोई चिंता है, तो उन्हें जोड़ा जा सकता है। लेकिन अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। ईशान किशन एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और सूर्यकुमार और अन्य भी। अटकलें लगाने का कोई मतलब नहीं है। हार्दिक ठीक हो रहे हैं और मुंबई इंडियंस ने उन्हें बखूबी संभाला है। आगे यह कैसे कार्य करेगा इस पर हमारी नजर होगी। वह नेट्स पर गेंदबाजी कर रहा है तो यह अच्छा संकेत है। रोहित वहां है, इसलिए वह बेहतर जानता है कि उसे कैसे संभालना है। आप हार्दिक की बात कर रहे हैं और तो फिलहाल उसका कोई बैकअप नहीं है। शार्दुल और दीपक अच्छे विकल्प हैं लेकिन उन्हें टी20 में नियमित आलराउंड विकल्प साबित करना बाकी है और इसलिए हार्दिक सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं।

सूत्र ने कहा कि चयनकर्ताओं ने हमें एक टीम दी है और वह कागज पर बहुत अच्छी है। खिलाड़ी ऐसे दौर से गुजरते हैं। विराट कोहली को रन तो नहीं मिल रहे थे लेकिन उन्होंने लगातार दो अर्धशतक लगाए हैं। इसलिए, हम देखेंगे कि आइपीएल के बाद इनका प्रदर्शन कैसा रहा और फिर चयनकर्ता उसी के अनुसार निर्णय लेंगे। स्टैंडबाय पर तीन खिलाड़ी हैं और टीम प्रबंधन उसी के अनुसार फैसला करेगा। मैं चयन प्रक्रिया के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता।

No comments