Breaking News

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है वहीं स्टैंड बाय के रूप में श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, और दीपक चाहर को रखा गया है।

आईसीसी ने आखिरी 15 खिलाड़ियों के नाम देने की आखिरी तारीख 10 अक्टूबर तय की है। यह टूर्नमेंट के शुरू होने से करीब एक सप्ताह पहले है। आईसीसी ने इस बार कोविड के चलते सात अतिरिक्त सदस्यों को रखने की इजाजत दी है।

भारत की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।

सपॉर्ट स्टाफ मिलाकर कुल 30 सदस्यों को शामिल किया जा सकता है। अतिरिक्त सदस्यों का खर्च बोर्ड को वहन करना होगा। बोर्ड 15 सदस्यों के अलावा किसी भी सदस्य, जो बायोबबल में होंगे, वह प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं।

साल 2016 के बाद पहली बार हो रहे टी20 विश्व कप का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक ओमान और यूएई (दुबई, अबुधाबी और शारजाह) में होगा।आठ देशों की क्वालीफाइंग टूर्नामेंट को 23 सितंबर से खेला जाएगा जिसमें श्रीलंका, बांग्लादेश और आयरलैंड की टीमें भी शामिल है। इसमें से चार टीमें सुपर-12 चरण के लिए क्वालीफाई करेगी।

Tag: 
  • T20 World Cup 2021 team list
  • t20 world cup 2021, india squad list
  • ICC T20 World Cup 2021: India player list
  • T20 World Cup 2021 Schedule
  • News himachali
  • ICC ranking

No comments