Breaking News

Tips & Tricks: गलती से भेजे गए Email को कर सकते हैं Delete, जानें क्या है तरीका

Tips & Tricks: गलती से भेजे गए Email को कर सकते हैं Delete, जानें क्या है तरीका

ईमेल (Email) भेजते वक्त अक्सर कुछ लोग गलती कर बैठते हैं, जिस कारण उनका मेल किसी ओर को डिलीवर हो जाता है. ये एक ऐसी गलती होती है जिसे सुधारा नहीं जा सकता. इसी कारण लोगों को कई बार अपमानित भी होना पड़ जाता है. लेकिन अब ऐसा आगे नहीं होगा. आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताएंगे जिससे आप गलती से भेजे अपने मेल को डिलीट Undo कर पाएंगे. चलिए जानते हैं कैसे..

शेड्यूल हो जाएंगे मैसेज अगर आप हमारी बताई गई ट्रिक को फॉलो करते हैं तो आपके फोन से भेजे गए मेल एक निर्धारित समय तक रुकने के बाद ही डिलीवर होंगे. उदाहरण के तौर पर, अगर आप अपने मेल को शेड्यूल कर देंगे तो आपको अपनी गलती सुधारने के कुछ समय मिल जाएगा. इससे आपकी इमेज भी खराब नहीं होगी, और आप बिना गलती के मेल को सही शख्स को भेज पाएंगे. खास बात है कि इस ट्रिक के लिए आपको कोई थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करने की जरूरत भी नहीं है. आपको बस Gmail की सेटिंग में जाना है और कुछ सिंपल स्टेप्स को फॉलो करना है.

इन स्टेप्स को करें फॉलो सबसे पहले अपने जीमेल अकाउंट (Gmail Account) को ओपन करें. यहां राइट हैंड साइड पर आपको सेटिंग का ऑप्शन नजर आएगा. इस पर क्लिक करें. यहां आप ध्यान से देखेंगे तो चौथा ऑप्शन Undo Send का होगा. यहां पर सेकंड में आपको कैंसिलेशन टाइम बताना होगा. इसे सेट करते ही आपका ये फीचर एक्टिवेट हो जाएगा. ध्यान रहे कि ये तरीका सिर्फ डेस्टॉप यूजर्स के लिए ही उपयोगी है. मोबाइल ऐप के लिए अभी ऐसा इस फीचर को रिलीज नहीं किया गया है.

No comments