Breaking News

पत्नी की पैर देखकर आसानी से जान सकते हैं कि आपकी क़िस्मत चमकेगी या नहीं

पत्नी की पैर देखकर आसानी से जान सकते हैं कि आपकी क़िस्मत चमकेगी या नहीं

हर कोई चाहता है कि उसके पास बेशुमार धन-दौलत हो। लेकिन केवल चाहने भर से आपके पास बेशुमार धन-दौलत तो नहीं आ सकती है। इसके लिए आपको मेहनत करनी पड़ेगी। कई लोग धन-दौलत पानें के लिए ख़ूब मेहनत भी करते हैं, लेकिन उन्हें कोई फ़ायदा नहीं होता है। जबकि वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो कम मेहनत में ही बहुत धन-दौलत कमा लेते हैं।

कहा जाता है कि धन-दौलत लोगों की क़िस्मत से ही मिलता है। जिसकी क़िस्मत में जितना धन होता है, उतना ही मिलता है। ज़्यादा धन किसी को नहीं मिलता है। अब सवाल उठता है कि आपकी क़िस्मत के बारे में आप कैसे जान सकते हैं। इसका सारल जवाब है समुद्र शास्त्र। आपकी जानकारी के लिए बता दें समुद्र शास्त्र में शरीर के अंगों को देखकर आसानी से व्यक्ति के भविष्य और उसके व्यक्तित्व के बारे में जाना जा सकता है। इसके अनुसार महिलाओं के पैर के तलवों में मौजूद निशान और उँगलियों से पति के सुख और उसकी क़िस्मत के बारे में पता चलता है।

माना जाता है कि हर महिला के पैर में कुछ ख़ास निशान होते हैं जो कई तरह के संकेत देते हैं। समुद्र शास्त्र के अनुसार अगर किसी महिला के पैरों के तलवे में चक्र, ध्वज या स्वस्तिक का निशान होता है तो उससे विवाह करने वाला पुरुष राजयोग पाता है। आइए जानते हैं महिलाओं के पैरों के बारे में समुद्र शास्त्र और क्या कहता है।

स्त्री के पैर देखकर जानिए अपनी क़िस्मत:


*- समुद्र शास्त्र के अनुसार अगर किसी महिला के पैर के तलवों के गद्देदार हिस्से पर कोई रेखा पैर की उँगलियों की तरफ़ से ऊपर जा रही है तो वह महिला अपने पति के लिए बहुत ही शुभ होती है।

*- चलते समय अगर किसी महिला के पैर की छोटी ऊँगली और उसके पास वाली ऊँगली ज़मीन को छूती है तो उस महिला के पति को जीवन में ख़ूब धनलाभ होता है और उसे कोई प्रॉपर्टी भी मिलती है।

*- अगर किसी महिला के पैर के तलवों पर कमल या छत्र का निशान बना हुआ हो तो इसका मतलब उसके पति का राजनीति के क्षेत्र में भाग्य चमक सकता है।

*- महिला के पैर की छोटी वाली ऊँगली के पास वाली ऊँगली की लम्बाई अगर अंगूठे और उसके पास वाली ऊँगली से छोटी है तो इससे महिला के पति की परेशानियाँ दूर हो जाती हैं।

*- जिस महिले के पैर की मध्यमा और अनामिका ऊँगली की लम्बाई अगर बराबर नहीं है तो यह शुभ होता है। इससे पति के जीवन में आर्थिक परेशनियाँ नहीं रहती हैं।

*- महिला के पैर की एड़ी कोमल, गोल और आकर्षक हो तो ऐसी महिला और उसके पति को जीवन में हर सुख की प्राप्ति होती है।

No comments