Breaking News

अंपायर्स की गलती की वजह से हारी पंजाब किंग्स, 2 नो बॉल को थर्ड अंपायर ने किया अनदेखा

अंपायर्स की गलती की वजह से हारी पंजाब किंग्स, 2 नो बॉल को थर्ड अंपायर ने किया अनदेखा

संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स ने आईपीएल 2021 के रोमांचक मुकाबले में केएल राहुल की पंजाब किंग्‍स को 2 रन से मात दे दी है. राजस्थान रॉयल्स के 185 रन के जवाब में पंजाब की टीम अपने निर्धारित ओवर में 183 रन ही बना सकी. मैच के आखिरी ओवर में पंजाब को सिर्फ 4 रनों की जरूरत थी और उनके हाथ में 8 विकेट शेष थे, लेकिन कार्तिक त्‍यागी ने आखिरी ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 1 रन देकर दो विकेट लिये और पंजाब 2 रन से मुकाबला हार गया.

अंपायर से हुई बड़ी गलती भले ही आखिरी ओवर में मैच पलट गया हो, लेकिन इसी बीच 19वें ओवर के दौरान अंपायर्स से एक बहुत बड़ी चूक हो गई जिसकी कीमत पंजाब किंग्स को हार से चुकानी पड़ी. दरअसल 19वें ओवर में राजस्थान के तेज़ गेंदबाज़ मुस्तफिजुर रहमान ने दो नो बॉल फेंकी, जिसे ऑन फील्‍ड अंपायर और थर्ड अंपायर दोनों ने अनदेखा कर दिया. जैसे ही मैच खत्म हुआ, इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर काफी बड़ा बवाल मच गया है. इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा और इरफान पठान ने भी इस घटना पर निराशा जताते हुए कहा कि आखिरी ओवर की दो गेंद नो बॉल थी, मगर अंपायर ने नो बॉल करार नहीं दिया.

राजस्थान रॉयल्स को मिली रोमांचक जीत 
पंजाब किंग्स के तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप की शानदार गेंदबाजी के दम पर पंजाब ने राजस्‍थान को 185 रन के स्कोर पर समेट दिया था. राजस्थान की ओर से यशस्‍वी जायसवाल (49) और मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज महिपाल लोमरोर ( 43) ने शानदार बल्‍लेबाजी की. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शरुआत शानदार रही और टीम के सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल और कप्तान केएल राहुल के बीच 120 रनों की साझेदारी हुई. पूरे मैच के दौरान पंजाब का पलड़ा भारी था, लेकिन आखिरी ओवर में मैच पूरी तरह से पलट गया.

No comments