Breaking News

क्यों अय्यर से पहले किशन को मिला टीम में मौका, ये है असली वजह

क्यों अय्यर से पहले किशन को मिला टीम में मौका, ये है असली वजह

T20 World Cup में टीम इंडिया को अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाने के लिए उस टीम की पन्द्रह सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम के सभी खिलाड़ियों ने अभी बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है। जिसके कारन सभी खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

इस टीम में युवा बल्लेबाजों को भी मौका दिया गया है। जो अभी बेहतरीन फॉम में चल रहे है जिसमें सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और ईशान किशन जैसे युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है। सूत्रों की माने तो, ईशान किशन को ज्यादा से ज्यादा मौका दिया जा सकता है

भारतीय टीम में एक से एक बल्लेबाज है जिसके प्रदर्शन से मैच को आसानी से जीता जा सकता है इसमें युवा और अनुभवी दोनों बल्लेबाज शामिल है लेकिन इस टूर्नामेंट में लेफ्ट हैंड बल्लेबाज ईशान किशन को ज्यादा से ज्यादा मौका दिया जा सकता है

ईशान किशन को आक्रमक बल्लेबाजी के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है श्रेयस ने लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेला है, इसलिए वो विकल्प के तौर पर हैं। ईशान विपक्षियों के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करने के कारण अपने टीम का मुख्य खिलाड़ी बन सकते हैं।

ईशान किशन जब भी खेलते है अपने टीम के लिए बिस्पोटक बल्लेबाजी के साथ रन भी बनते है उन्होंने अभी तक तीन टी20 मैच और 2 एकदिवसीय मैच खेले हैं। इन पांच मैचों में उन्होंने 2 अर्धशतक लगाये हैं। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 14 मार्च, 2021 को अर्धशतक (59) लगाया था और 18 जुलाई, 2021 को श्रीलंका के खिलाफ अर्धशतक (56) लगाया था।

No comments