Breaking News

PM के जन्मदिन पर युवा कांग्रेस ने मनाया बेरोजगारी दिवस, बेचे पकौड़े, किए शू-पॉलिश

PM मोदी के जन्मदिन पर युवा कांग्रेस ने मनाया बेरोजगारी दिवस, बेचे पकौड़े, किए शू-पॉलिश

बेरोजगारों की आवाज बनी युवा कांग्रेस शिमला में पकौड़े बेच रही है। पकौड़े का ये स्टॉल ख़ासतौर पर प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर लगाया गया। चूंकि प्रधानमंत्री मोदी पकौड़े बेचकर बेरोजगारी हटाने का हवाला दे चुके हैं तो ऐसे में यूथ कांग्रेस देश में बेरोजगारी दिवस मना कर विरोध जता रही है। यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष निगम भंडारी के नेतृत्व में युवा कांग्रेस ने शिमला डीसी ऑफिस तक रैली निकाली और कांग्रेस कार्यालय के बाहर केक काटकर पकौड़े का स्टॉल लगाया। निगम भंडारी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश के युवाओं के साथ भद्दा मज़ाक किया है। पढ़े लिखे युवाओं को पकौड़े बेचने के लिए कहा जा रहा है। आज युवा खुदकुशी करने पर मजबूर है।

राष्ट्रीय स्तर पर यूथ कांग्रेस का ये विरोध हिमाचल में कई जगहों पर देखने को मिला। शिमला, धर्मशाला, हमीरपुर सहित कई जगह यूथ कांग्रेस ने शू-पॉलिश या फ़िर पकौड़ा बेचकर विरोध दर्ज करवाया। यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का यही कहना है कि रोजगार तो मिला नहीं, ऊपर से महंगाई की मार युवाओं का हताश कर रही है। इन सब के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है।

युवाओं का साफ़ तौर पर यही कहना है कि डबल इंजन की सरकार युवा विरोधी है। प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर इस जश्न का मक़सद सिर्फ सोई हुई सरकार को जगाना है। वहीं, हिमाचल प्रदेश में बेरोजगारी की बात की जाए तो 10 लाख के करीब पंजीकृत बेरोजगारों की फ़ौज है। इसके अलावा कोरोना काल में भी लाखों लोगों ने नौकरियां गंवाई जो रिकॉर्ड अभी सरकारी आंकड़ों से अछूता है। विपक्षी नेता कई दफा बेरोजगारों की आवाज़ उठा चुकी है लेकिन रोजगार देने में सरकार फिसड्डी साबित हुई।

No comments