Breaking News

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रैड हॉग ने की भविष्यवाणी, ये 2 टीम जीत सकती हैं टी20 विश्व कप

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रैड हॉग ने की भविष्यवाणी, ये 2 टीम जीत सकती हैं टी20 विश्व कप

टी20 विश्व कप 2021 का आयोजन इसी महीने युएई और ओमान की मेजबानी में खेला जाएगा। इस महा टूर्नामेंट की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगा और फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा। विश्व कप से पहले कई दिग्गज खिलाड़ियों ने टी20 विश्व कप 2021 के विजेता की भविष्यवाणी कर रहे हैं इसी में एक नाम है पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) का जिन्होंने इस साल होने वाले टी20 विश्व कप 2021 के लिए अपनी पसंदीदा टीम को चुना है। ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रैड हॉग का मानना ​​​​है कि मौजूदा समय में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (England And Newzeland) टी20 की सर्वश्रेष्ठ टीम हैं और इन्ही दोनों टीमों में से कोई एक विश्व चैंपियन बन सकती है। हालांकि हॉग ने ये भी कहा कि अगर इन दोनों टीमों को कोई टक्कर दे सकता है तो वह भारत (Team India) ही है।

ब्रैड हॉग ने भारत नहीं इन 2 टीमों को बताया दावेदारऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रैड हॉग कई ट्विटर यूजर्स के सवालों का जवाब दे रहे थे। इसी दौरान एक फैन ने उनसे टी20 विश्व कप में खिताब जीतने की फेवरेट टीम के बारे में पूछा तो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने जवाब में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम का नाम लिया। गौरतलब है कि ये दोनों ही टीमें 2019 विश्व कप के फाइनल में आमने सामने हुई थी, जहां इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को बाउंड्री नियम के आधार पर हराया था और पहली बार 50 ओवरों का आईसीसी विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था। ब्रैड हॉग ने फैंस के इस सवाल का ट्विटर पर जवाब देते हुए लिखा,

‘टी20 फॉर्मेट में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड मेरी पसंदीदा टीम हैं। और कागजों पर केवल एक ही टीम है, जो इन दोनों को टक्कर दे सकती है, और वह है टीम इंडिया।’

पाकिस्तान के साथ एक ही ग्रुप में हैं भारत और न्यूजीलैंड इंग्लैंड के टीम की बात करें तो अंग्रेजो ने 2010 में टी20 विश्व कप का ख़िताब अपने नाम किया था, वहीं हाल ही में उन्होंने अपने घर में श्रीलंका और पाकिस्तान को टी20 सीरीज में मात दिया है। तो वहीं भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ अपना टी20 सीरीज 2-1 से गंवाना पड़ा था, वहीं न्यूजीलैंड ने भी हाल ही में अपनी टी20 सीरीज गंवा दी थी। भारतीय टीम को को जहां श्रीलंका मात मिला था तो वहीं, न्यूजीलैंड को बांग्लादेश से टी20 सीरीज गंवानी पड़ी थी।

टी20 विश्व कप 2021 के लिए न्यूजीलैंड की टीम सुपर12 भारत के साथ ही शामिल है। आपकों बता दें कि टीम इंडिया और न्यूजीलैंड को पाकिस्तान, अफगानिस्तान के साथ सुपर 12 चरण के लिए ग्रुप 2 में रखा गया है। वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज ग्रुप 1 में शामिल हैं।

No comments