Breaking News

फॉर्म में लौटे डेविड वार्नर, ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

फॉर्म में लौटे डेविड वार्नर, ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 का 22वां मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 154 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से कुसल, असलंका और राजपक्षे ने 30 से अधिक रन की पारियां खेली और ऑस्ट्रेलिया के सामने 155 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने आई ऑस्ट्रेलिया की टीम ने डेविड वार्नर की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 7 विकेट से मैच को जीत लिया।

ऑस्ट्रेलिया श्रीलंका के खिलाफ डेविड वार्नर ने आक्रामक पारी खेलते हुए अर्धशतक लगाया और अपनी फॉर्म की वापसी के संकेत दिए। वार्नर ने 42 गेंदों पर 65 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 10 चौके लगाए।
बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आए मैक्सवेल को हसरंगा ने 5 रन पर आउट कर चलता किया और श्रीलंका की टीम को दूसरी सफलता दिलाई।

पावरप्ले के खत्म होने के बाद ही हसरंगा ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच को आउट करके टीम को पहली सफलता दिलाई। फिंच 23 गेंदों पर 37 रन बनाकर आउट हुए जिसमें उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के लगाए।
लक्ष्य का पीछा करने आई ऑस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी ने तेज तर्रार शुरूआत दी। दोनों ही बल्लेबाजों ने पावरप्ले में 10 से अधिक के रन रेट से 63 रन बना डाले।


श्रीलंका श्रीलंका की टीम को छठा झटका श्रीलंकाई कप्तान शनाका के रूप में लगा। शनाका 12 रन बनाकर कमिंस की गेंद पर वेड को कैच थमा बैठे।
 
अच्छी गेंदबाजी कर रहे मिचले स्टार्क ने हसंरगा को आउट कर टीम को 5वीं सफलता दिलाई। स्टार्क ने 4 रन पर हसंरगा को वेड के हाथों कैच आउट करवाया।

एडम जंपा ने आविष्का फर्नांडों को 4 रन पर आउट करके ऑस्ट्रेलियाई टीम को चौथी सफलता दिलाई।
असलांका का विकेट गिरा तब श्रीलंका का स्कोर 78 रन था। इससे अगले ही ओवर में तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने कुसल परेरा को बोल्ड कर पवेलियन की ओर मोड़ दिया। परेरा ने 25 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए।
 
कुसल ने इसके बाद असलांका के साथ मिलकर स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाया। असलांका 27 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें एडम जंपा ने स्मिथ के हाथों आऊट कराया।
श्रीलंका की ओर से पाथुम निसांका और कुसल परेरा की जोड़ी ओपनिंग क्रम पर उतरी। लेकिन तीसरे ही ओवर में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने श्रीलंका को झटका दे दिया। निसांका 7 रन बनाकर वार्नर को कैच थमा बैठे।

प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, एरोन फिंच (c), मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (w), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड।

श्रीलंका : कुसल परेरा (w), पथुम निसानका, चरित असलंका, अविष्का फर्नांडो, वानिंदु हसरंगा, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (c), चमिका करुणारत्ने, दुशमंथा चमीरा, लाहिरु कुमारा, महेश थेक्षाना।

No comments