Breaking News

सब इंस्पेक्टर के 950 से अधिक पदों पर भर्ती, 34 वर्ष तक के उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

सब इंस्पेक्टर के 950 से अधिक पदों पर भर्ती, 34 वर्ष तक के उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

छत्तीसगढ़ पुलिस ने सब इंस्पेक्टर, सूबेदार और अन्य पदों पर भर्ती के लिए अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार छत्तीसगढ़ पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट cgpolice.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर, 2021 है। यह भर्ती अभियान छत्तीसगढ़ पुलिस में 975 रिक्त पदों को भरने के लिए किया जा रहा है।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार सूबेदार के कुल 58 पद रिक्त, सब इंस्पेक्टर के 577 पद, सब इंस्पेक्टर ( स्पेशल ब्रांच) के कुल 69 पद रिक्त हैं, प्लाटून कमांडर के 247, सब इंस्पेक्टर (फिंगरप्रिंट) के कुल 6 पद, सब इंस्पेक्टर (क्वेश्चन डाक्यूमेंट) के 3 पद, सब इंस्पेक्टर (कंप्यूटर) के 6 पद और सब इंस्पेक्टर रेडियो के 9 पद रिक्त हैं। रिक्त पदों की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

ऐसे करें आवेदन

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार छत्तीसगढ़ पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट cgpolice.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गये लिंक ‘Click here to apply for Chhattisgarh Police Subedar/SI/PC Recruitment Exam-2021’ पर क्लिक करें।
स्टेप 3: उम्मीदवार मांगी गई जानकारी और डाक्यूमेंट अपलोड करें।
स्टेप 4: उम्मीदवार निर्धारित एप्लीकेशन फीस जमा करें।
स्टेप 5: फॉर्म डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 से 34 वर्ष निर्धारित है। उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 जनवरी, 2021 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 200 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

No comments