Breaking News

रेलवे में इन पदों पर हो रही है भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

रेलवे में इन पदों पर हो रही है भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

रिक्रूटमेंट सेल (RRC), दक्षिण पश्चिमी रेलवे (SWR) ने अप्रेंटिस एक्ट 1961 के तहत अप्रेंटिस के 904 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार South Western Railway Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrchubli.in पर 3 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं। इन पर भर्ती के आवेदन प्रक्रिया 4 अक्टूबर 2021 से शुरु की जा चुकी है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से हुबली डिवीजन के 237 पद, कैरिज रिपेयर वर्कशॉप (हुबली) के 217 पद, बेंगलुरु डिवीजन के 230 पद, मैसूर डिवीजन के 177 पद और सेंट्रल वर्कशॉप (मैसूर) के 43 पदों पर भर्ती की जाएगी। अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। फिर उम्मीदवारों को एक साल की ट्रेनिंग के लिए नियुक्त किया जाएगा।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 15 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार एससी / एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी जाएगी। जबकि, पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 10 साल की छूट मिलेगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।


रेलवे में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrchubli.in पर 3 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।


इसके अलावा रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, नॉर्दर्न रेलवे (RRC NR), लाजपत नगर, नई दिल्ली ने अप्रेंटिस के 3093 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार 20 अक्टूबर 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट rrcnr.org के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

No comments