Breaking News

पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले के लिए सहवाग ने चुनी भारत की बेस्ट प्लेइंग XI, क्या ईशान किशन को मिली जगह?

T20 World Cup


T20 World Cup: विश्व कप शुरू होते ही हर दिग्गज खिलाड़ी अपनी प्लेइंग इलेवन टीम बना रहा है। इसी के चलते भारत के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले वीरेंद्र सहवाग ने भी पाकिस्तान के खिलाफ अपनी प्लेइंग इलेवन टीम बताई। इसमें कुछ चौंकाने वाले नाम भी शामिल है।

रोहित – राहुल की जोड़ी करेगी कमाल

टॉप आर्डर में सहवाग ने रोहित शर्मा और के ऐल राहुल को जगह दी है। दोनों ही बल्लेबाज़ वार्म अप मैच में लय में नज़र आये। सहवाग का मानना है कि रोहित और राहुल से अच्छा कोई भी ओपनिंग पेयर भारत के लिए फिलहाल नहीं हो सकता। वहीं तीसरे नम्बर पर सहवाग ने भारत टीम के कप्तान विराट कोहली को जगह दी।

ईशान को नहीं मिली जगह



वार्म अप मैच में शानदार प्रदर्शन के बावजूद ईशान किशन सहवाग की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बने। ईशान के बदले सहवाग ने टीम में सूर्यकुमार को जगह दी। उनका ये निर्णय काफी चौकाने वाला था। हाल फिलहाल में सूर्यकुमार लय में नज़र नहीं आये है। जबकि ईशान किशन अपने करियर के सबसे बेहतरीन फॉर्म में है।

ऋषभ और हार्दिक को मिली जगह



अपनी टीम में फिनिशर के तौर पर सहवाग ने ऋषभ और हार्दिक को रखा। ऋषभ फिलहाल अच्छी बल्लेबाज़ी करते नज़र आये है। वहीं दूसरी तरफ हार्दिक जुझते नज़र आये है। यूं तो हार्दिक को आल राउंडर की तरह से भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया है। पर हाल फिलहाल में उन्हें गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा गया है।

दो स्पिनरों को रखा



दुबई का मैदान यूं तो बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा माना जाता है लेकिन देखा गया है कि बीच के ओवर में स्पिनर खेल को पूरी तरह से बदल भी सकते है। इसके चलते वीरेंद्र की प्लेइंग इलेवन में दो स्पिनरों को जगह दी गई। एक तो आल राउंडर और भारत टीम के सबसे बड़े एसेट रविन्द्र जडेजा को। साथ ही आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले वरुण को भी सहवाग ने टीम में जगह दी।
पेस अटैक



सहवाग ने अपनी टीम में तीन तेज़ गेंदबाजों को जगह दी। ये तीनों ही आईपीएल में शानदार पर्दशन करके लौटे है।
बुमराह , मोहम्मद शमी और शार्दूल ठाकुर उनकी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनें।

वीरेंद्र सहवाग द्वारा चुनी गई भारतीय टीम ( पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए) – रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह।


No comments