Breaking News

मुंबई की जीत में ये दोनों रहे हीरो, ये रहा हैदराबाद की हार का सबसे बड़ा कारण

मुंबई की जीत में ये दोनों रहे हीरो, ये रहा हैदराबाद की हार का सबसे बड़ा कारण

आईपीएल 2021 के अंतिम लीग मैच में मुंबई इंडियंस की जीत में ईशान किशन सूर्यकुमार यादव ने शानदार खेल दिखाया. इस जीत में इन दोनों खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. मुंबई इंडियंस के सलामी बल्‍लेबाज ईशान किशन ने आते ही धुंआधार बल्‍लेबाजी की. हर गेंद पर बड़े स्‍ट्रोक खेले. उनकी पारी का आलम ये था कि उन्‍होंने 16 गेंद पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. इस दौरान उन्‍होंने 11 चौके चार छक्के जड़े. आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में अब ईशान किशन नंबर पांच पर पहुंच गए हैं.

आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक केएल राहुल ने लगाया है, जब आईपीएल 2018 में उन्‍होंने मात्र 14 गेंद में 50 रन बना लिए थे. वहीं इस मैच में लंबे समय से आउट फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव ने 82 रनों की शानदार पारी खेली. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर की बेस्ट पारी खेली है. सूर्यकुमार ने धमाकेदार अंदाज में फिफ्टी जड़ी. अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर उन्होंने मुंबई के स्कोर को 200 रन के पार पहुंचा दिया. 

सूर्या ने 40 गेंदों में 82 रन की पारी खेली. सूर्य कुमार यादव ने पारी के 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौके के साथ 24 गेंदों में अपना पाचासा पूरा किया. आईपीएल में यह सूर्यकुमार का सबसे तेज अर्धशतक है. अपनी इस पारी में उन्होंने 7 चौके 2 छक्के लगाए हैं. फिफ्टी पूरा करने के बाद सूर्या ने अपनी पारी को आगे बढ़ाया 82 रन बनाकर आउट हुए. अपनी इस पारी में उन्होंने 13 चौके तीन छक्के जड़े. वहीं हैदराबाद की ओर से मोहम्मद नबी ने पांच कैच लपके जो आईपीएल का नया रिकॉर्ड है. इससे पहले मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था.

हैदराबाद की हार के ये रहे पांच कारण-

1. कप्तान मनीष पांडे को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज बेहतर प्रदर्शन नहीं किया

2. मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने पूरी तरह निराश किया

3. सिर्फ 26 रनों के अंदर पांच विकेट गंवाए

4. हैदराबाद के गेंदबाज ईशान किशन सूर्यकुमार यादव को रोकने में नाकाम रही

5. सलामी बल्लेबाज मनीष पांडे को छोड़कर सभी बल्लेबाजों ने निराश किया

No comments