Breaking News

यशस्वी और दुबे की बदौलत राजस्थान ने चेन्नई को हरा प्लेऑफ की उम्मीद रखा बरकार

यशस्वी और शिवम दुबे की बदौलत राजस्थान ने चेन्नई को हरा प्लेऑफ की उम्मीद रखा बरकार

आइपीएल 2021 का 47वां मुकाबला अबु धाबी में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रायल्स के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में राजस्थान टीम के कप्तान संजू सैमसन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए रितुराज गायकवाड़ के शतक के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 189 रन बनाए। रितुराज गायकवाड़ 60 गेंदों में 9 चौके और 5 छक्के जड़ते हुए 101 रन बनाकर नाबाद लौटे। उनके साथ 15 गेंदों में नाबाद 32 रन रवींद्र जडेजा ने भी बनाए।

इस मैच में चेन्नई ने राजस्थान के सामने जीत के लिए 190 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में राजस्थान की टीम ने यशस्वी जयसवाल और शिवम दूबे की अर्धशतकीय पारी के दम पर 7 विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ राजस्थान ने प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीद कायम रखी। राजस्थान की ये पांचवीं जीत रही और इस टीम के 10 अंक हो गए हैं। इस जीत के साथ ये टीम अब अंकतालिका में आ गई। वहीं सीएसके पहले ही प्लेआफ में पहुंच चुकी है और वो 18 अंक के साथ अंकतालिका में पहले नंबर पर है।

चेन्नई के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने लगाया रनों का अंबार

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए। ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया और 60 गेंदों में नौ चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 101 रन बनाए। इसके अलावा रविंद्र जडेजा ने 15 गेंदों में नाबाद 32 रन बनाए।

यशस्वी और शिवम दुबे के आगे ऋतुराज का शतक बेकार

यशस्वी जयसवाल और इविन लुइस ने राजस्थान को बेहतरीन शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को शार्दुल ठाकुर ने लुइस को 27 रन पर आउट करके तोड़ा। यशस्वी जयसवाल ने शानदार 50 रन की पारी खेली और केएम आसिफ की गेंद पर धौनी के हाथों कैच आउट हुए। कप्तान संजू सैमसन ने 28 रन बनाए और शार्दुल ठाकुर की गेंद पर कैच आउट हुए।

राजस्थान रॉयल्स की जीत के बाद अब मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाईट राइडर्स की मुसीबत बढ़ गई है। राजस्थान के बाकी बचे मैच इन्ही दोनों टीमों से है और राजस्थान अगर ये दोनों मैच जीत जाती है तो वो प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर सकती है।

No comments